UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बन्दी शनिवार व रविवार को ही रहेगी

यूपी के बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सीएम योगी (CM) आदित्यनाथ ने प्रदेश में साप्ताहिक बंदी को और सख्त करने के निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बन्दी शनिवार व रविवार को ही रहेगी. राज्य में प्रत्येक शनिवार और रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें..BJP नेता पर FIR दर्ज, करोड़ों की जमीन कब्जाने का आरोप

इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है. उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं.

यूपी में अब तक 50 लाख 80 हजार से अधिक हुए टेस्ट

वहीं कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है. उन्होंने मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी (CM) ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मेडिकल टेस्टिंग के साथ-साथ सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे की भी महत्वपूर्ण भूमिका है.

इन शहरों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

इसके अलावा सीएम ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

ये भी पढ़ें..प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत पकड़ी गई 6 बच्चों की मां, गांव वालों ने किया ये हाल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Chief Minister Yogi AdityanathCovid-19Lockdownlucknow newsunlockYogi government
Comments (0)
Add Comment