बडे नशेड़ी निकले कोतवाली के चूहे,गटक गए कई बोतल शराब

फर्रुखाबाद — अपने बंदर तथा अन्य जानवरों के शराब पीते देखा या सुना होगा, लेकिन यूपी के फर्रुखाबाद में जिले में इससे भी बड़ा मामला सामने आ गया है।यहां पर फतेहगढ़ कोतवाली में रखी गई शराब की बोतलों को चूहों ने खाली कर दिया। नशेड़ी चूहो ने सारी शराब गटक ली और खाली बोतलों का स्टॉक छोड़ दिया है।यह अजीब-ओ-गरीब वाक्या उस समय सामने आया जब एसपी साहब अचानक कोतवाली का निरीक्षण को पहुंचे।

दरअसल सोमवार को फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. अनिल कुमार मिश्रा फतेहगढ़ कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने पहले मालखाना देखा, वहां रख रखाव ठीक न होने पर नाराजगी जताई। अधिकांश माल को चूहों ने कुतर दिया गया था और बरामद पेटी में शराब के क्वार्टर खाली पड़े थे। इस पर एसपी ने पूछताछ की तो दीवान बोले-साहब, शराब को चूहे पी गए है, अब सिर्फ खाली बोतले हैं।

इस पर एसपी ने नाराजगी भरे लहजे में कहा- चूहे पी गए या फिर आप…। दीवान की बात पर मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी भी मुंह के अंदर हंस पड़े लेकिन एसपी की नाराजगी देखकर सहम गए। उन्होंने सीओ से इशारा करते हुए असलियत पता करने के लिए कहा।

इस घटना के बाद एसपी ने दूसरे मालखाने का ताला खुलवाने के लिए कहा तो पुलिस कर्मी कन्नी काट गए। दीवान राम सिंह ने कहा कि अभी तक चार्ज नहीं मिला था।वहीं एसपी ने बताया कि दीवान से स्पष्टीकरण मांगा गया है, उसका कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया है।

Comments (0)
Add Comment