कानपुर संजीत यादव अपहरण मामल, CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई, IPS अपर्णा समेत 4 अफसर सस्पेंड

इस मामले की जांच एडीजी बीपी जोगदंड़ को सौंपी गई..

कानपुर अपहरण कांड में पीड़ित संजीत यादव की हत्या के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्या नाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कानपुर नगर की एएसपी व आईपीएस अपर्णा गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है, साथ ही सीओ गोविंद नगर मनोज गुप्ता को भी निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा तत्कालीन एस.ओ.बर्रा रणजीत राय थाना एवं चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। अब इस मामले की जांच एडीजी बीपी जोगदंड़ करेंगे।

ये भी पढ़ें..एक्शन में SP, लापरवाह 9 पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई, DSP से जवाब तलब

5 आरोपी गिफ्तार…

वहीं अपरहण, फिरौती व संजीत यादव की हत्या मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की नाकामी और लापरवाही पर उठ रहे सवालों के बीच आईजी मोहित अग्रवाल और एसएसपी दिनेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान पुलिस ने बताया कि संजीत के दोस्तों ने ही हत्या का साजिश रची और इसमें एक महिला भी शामिल थीं। हालांकि पूरे मामले में पुलिस अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पाई कि आरोपियों को 30 लाख रुपये की फिरौती मिली या नहीं।

कहां गई 30 लाख की फिरौती 

जबकि परिवार के किडनैपर्स को 30 लाख रुपये की फिरौती देने के आरोप में आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा, ‘पीड़ित के रिश्तेदारों का दावा है कि किडनैपर्स को 30 लाख रुपये की फिरौती दी गई। लेकिन अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपियों को फिरौती की रकम नहीं मिली। हम सारे पहलुओं से केस की जांच कर रहे हैं।

फिलहाल इस मामले में सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपनी मांसा जाहिर कर दी है कि लापरवाही बरतने वाले अफसरों किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें..जिलाध्यक्ष समेत 59 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, किया था ये काम…

पत्रकार की हत्या मामले में खाकी को लेकर अब उठी ये मांग…

ig kanpur range mohit agarwalkanpurKanpur Kidnapping caseKanpur Newssanjeet yadav murder caseSSP Kanpur Dinesh Kumarकानपुर किडनैपिंग केसकानपुर समाचारसंजीत यादव मर्डर केस
Comments (0)
Add Comment