एक्शन में SP, लापरवाह 9 पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई, DSP से जवाब तलब

वैसे तो पुलिस नियम और कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के लिए जानी जाती है. लेकिन यदि इस तरह के आरोप खुद पुलिस (police) पर लगे और पुलिस (police) को खुद अपना ही चालान काटना पड़े तो इसका संदेश दूर तक जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ बलरामपुर में, जहां 9 पुलिसकर्मियों का लापरवाही और अनियमितता बरतने पर चालान काटा गया. इस कार्रवाई की जद में क्षेत्राधिकारी (CO) से लेकर एसएचओ (SHO) और कॉन्स्टेबल तक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..पत्रकार की हत्या मामले में खाकी को लेकर अब उठी ये मांग…

एसपी देवरंजन वर्मा के निर्देश पर हुई कार्रवाई

दरअसल बलरामपुर के एसपी देवरंजन वर्मा के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई से पूरे पुलिस (police) महकमें में हड़कंप मच गया है. हुआ यूं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर प्रतिदिन शाम 6 बजे से 8 बजे तक गरुण वाहिनी चेकिंग अभियान चलया जाता है. बुधवार की शाम एसपी के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में बाइक दस्ते ने चेकिंग अभियान शुरू किया. चेकिंग अभियान के दौरान सीओ समेत कई इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मी लापरवाही व अनियमितता करते नजर आए.

इन पुलिसकर्मियों का हुआ चालान..

गैंसडी के प्रभारी निरीक्षक कमलेश कुमार चेकिंग के दौरान मास्क न लगाने वाले लोगों का चालान कर रहे थे लेकिन खुद मास्क नहीं लगाये थे.गौरा चौराहा थाना क्षेत्र में बाइक दस्ते में शामिल सीओ सिटी राधारमण सिंह बाइक पर पीछे बैठे थे लेकिन न तो टोपी लगा रखी थी, न ही हेल्मेट पहन रखा था. 5 अन्य पुलिसकर्मियों के सिर पर टोपी या हल्मेट न लगाने पर एसपी ने तत्काल ई-चालान करने का आदेश दिया और सीओ सिटी व अन्य पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया.

नियमों का उल्लंघन करते पाए गए पुलिसकर्मी…

गरुण वाहिनी चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले इंस्पेक्टर चन्द्रेश कुमार, सब इंस्पेक्टर सभाजीत सिंह, सब इंस्पेक्टर श्यामनरायण सिंह, सब इंस्पेक्टर उमेश सिंह और आरक्षी रणवीर सिंह का ई-चालान किया गया. निरीक्षण के दौरान मास्क न पहनने वाले गैंसडी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमलेश कुमार का कोरोना चालान किया गया. एसपी की कार्रवाई से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है.

ये भी पढ़ें..वकीलों ने कलेक्ट्रेट परिसर में दरोगा को बेरहमी से पीटा,Video वायरल

Balrampur newsBalrampur SP action against 9 policemen challan DSP summoned to expalanationबलरामपुर एसपी का एक्शन 9 पुलिसकर्मियों का कटा चालान डीएसपी से जवाब तलब
Comments (0)
Add Comment