पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने BSP से दिया इस्तीफा, सपा करेंगे वापसी…

सपा ने अंबिका के बेटे आनंद चौधरी को जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित किया...

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव भले ही दूर हो में लेकिन राजनीतिक पार्टियों मेंउधल-पुधल शुरू हो गई है. इसी सियासी पारी में बहुजन समाज पार्टी को एक और बड़ा झटका गला है. बसपा के दिग्गज नेता रहे अंबिका चौधरी ने पार्टी इस्तीफा दे दिया है. वहीं अब अंबिका चौधरी ने समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है.

ये भी पढ़ें..बल्ले बल्ले: कैबिनेट ने मंजूर कीं छठे वेतन आयोग की सिफारिशें, जुलाई से बढ़ेगी सैलरी…

सपा ने अंबिका के बेटे को जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित किया 

बता दें कि अंबिका चौधरी ने शनिवार को अपने बेटे आनंद चौधरी को समाजवादी पार्टी की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित किए जाने के बाद यह घोषणा की. सूत्रों की माने तो अंबिका सपा में शामिल हो गए है, लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है.

मुलायम सिंह यादव व शिवपाल के करीबी अंबिका चौधरी 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी (SP) छोड़ कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए थे.

BSP पर लगाए गंभीर आरोप…

दरअसल अंबिका चौधरी ने एक चिट्ठी लिखते हुए इस बात की घोषणा कि 2019 में लोकसभा चुनावों के बाद से अज्ञात कारणों की वजह से पार्टी की किसी भी मीटिंग में मुझे कोई भी छोटा या बड़ा उत्तरदायित्व नहीं सौंपा गया. ऐसी स्थिति में मैं अपने आपको पार्टी में उपेक्षित और अनुपयोगी पा रहा हूं, इसीलिए इस्तीफा दे रहा हूं.

चिट्ठी लिख दिया इस्तीफा

अंबिका चौधरी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि विधानसभा चुनाव के पूर्व जनवरी 2017 से मैं बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने के बाद एक निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को अपनी सेवायें दे रहा हूं. मुझको जब भी छोटा बड़ा कोई उत्तरदायित्व दिया गया उसका पूरी लगन से मैंने निर्वाह किया.

उन्होंने कहा आज दिनांक 19 जून 2021 को मेरे पुत्र आनंद चौधरी को आसन्न जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचन में समाजवादी पार्टी द्वारा प्रत्याशी घोषित किया गया है. ऐसी स्थिति में मेरी निष्ठा पर कोई प्रश्नचिन्ह प्रस्तुत हो, इसके पूर्व ही मैंने नैतिक कारणों से भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को प्रेषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ambika ChoudharyAmbika Choudhary newsAmbika Choudhary resignlucknow newsup assembly election 2022UP Politicsअंबिका चौधरीअंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा
Comments (0)
Add Comment