ग्राम प्रधान बनी पाकिस्तानी महिला, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

40 साल पहले महिला पाकिस्तान से आई थी भारत , फर्जी दस्तावेज से बनी प्रधान, अब हुई गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के एटा जनपद एटा में 40 बर्ष पहले 1980 में एक शादी समारोह में शामिल होने पाकिस्तान से भारत आई महिला बानो बेगम ने जालसाजी से फर्जी दस्तावेज बनाकर प्रधान बन गई। पूरे 4 साल तक जिला प्रशासन की आँखों मे धूल झोंक कर प्रधान बनी रही ।

ये भी पढ़ें..पत्नी के सोने के बाद हर रात पति करता था घिनौना काम, तबाह हो गई जिंदगी…

वहीं एक ग्रामीण की शिकायत पर जाँच में सही पाये जाने पर एटा एसएसपी सुनील कुमार सिंह के आदेश पर गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है।

40 साल पहले पाकिस्तान से आई थी भारत 

आप को बता दें कि जिला प्रशासन की इस बड़ी लापरवाही के चलते एक पाकिस्तान मूल की महिला को ग्राम प्रधान बना दिया था। वही बताया जाता है कि में एक पारिवारिक शादी में हिस्सा लेने के लिए 40 साल पहले भारत आई ये पाकिस्तानी महिला अपने वतन पाकिस्तान वापस नहीं गई।

इतना ही नहीं उस महिला ने यहीं रहकर एक युवक से शादी भी कर ली और पंचायत चुनाव भी लड़ लिया जिसमें वह सदस्य के रूप में भी चुनी गई उसके बाद जब उसके ग्राम पंचायत की प्रधान का निधन हो गया तो उसकी जगह उसको ग्राम प्रधान भी बना दिया गया।

खुलासे के बाद मचा हड़कंप

इसका खुलासा तब हुआ जब एक ग्रामीण ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की शिकायत मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में उससे प्रधान पद से इस्तीफा भी ले लिया था और पंचायती राज अधिकारी (DPRO) के निर्देश पर ग्राम पंचायत अधिकारी की तहरीर पर महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और पूरे मामले की जाँच की जा रही थी जिसमे महिला को दोषी मानते हुए आज उसे रविवार को गिरप्तार कर एटा जिला जेल भेज दिया गया है।

2015 में बनी थी प्रधान

बताया जाता है कि महिला पाकिस्तान के करांची की रहने वाली बानो बेगम ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में भी भाग लिया और 2015 में अपनी ग्राम पंचायत के सदस्य के रूप में निर्वाचित हुईं।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

2015 बनी प्रधानbanobano beghametahetah news in hidnim gram pradhanfake dacomentsFIRgram panchayat gudauhidePakistanpakistan visapakistani womanpakistani woman arrestedpanchayat chunavपाकिस्तानी महिला बनी प्रधानपुलिस ने भेजा जेलमहिला प्रधान
Comments (0)
Add Comment