हार के बाद WTC फाइनल की रेस से बाहर हुआ इंग्लैंड, टॉप पर पहुंचा भारत…

अहमदाबाद डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

भारत- इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है.

वहीं हास के साथ ही इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। बता दें कि अहमदाबाद में भारत ने महज दो दिन में ही इंग्लैंड टीम को हरा दिया।

ये भी पढ़ें..स्कूल जा रही छात्रा को उठा ले गए अपराधी, 4 घंटे तक 4 युवकों ने किया गैंगरेप, बनाया वीडियो और फिर…

भारत चार मार्च से यहां शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट में ड्रॉ या जीत से लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड से खेलने का अधिकार हासिल कर लेगा। न्यूजीलैंड ने पहले ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है और वह सूची में दूसरे स्थान पर काबिज है।

https://twitter.com/ICC/status/1364945208941625344?s=20

71 पर्सेंटज के साथ सबसे ऊपर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा, ‘इंग्लैंड अंक तालिका में 64.1 प्रतिशत अंक (पर्सेंटेज पॉइंट) नीचे आ गया है और इसमें भारत 71 ‘पर्सेंटेज पॉइंट’ से शीर्ष पर है।’ इसके अनुसार, ‘इंग्लैंड अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट को गंवाकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गया है।’

इंग्लैंड चार मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे है और उसे 18 से 22 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिए चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीतने की जरूरत थी। न्यूजीलैंड ने 70 ‘पर्सेंटेज पॉइंट’ से फाइनल में स्थान पक्का किया।

भारत की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगा फाइनल में

अगर भारत चौथे और अंतिम टेस्ट में हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बना लेगा जो 69.2 ‘पर्सेंटेज पॉइंट’ से तीसरे स्थान पर है। भारत यहां दो दिन के अंदर जीत दर्ज करने से पहले तालिका में दूसरे स्थान पर था।

ये भी पढ़ें..पति का गुप्तांग जरूरत से ज्यादा था लंबा, कोर्ट पहुंची पत्नी, फिर जो बताया उड़ गए होश…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ahmedabad test matchEnglandicc world test championshipindiaटेस्ट मैचभारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच
Comments (0)
Add Comment