दुनिया का पहला व अनोखा मामला जहां तीन लिंग के साथ पैदा हुआ बच्चा…डॉक्टर भी हैरान

इस दुनिया में हर सेकंड कई बच्चे पैदा होते हैं, जिनमें से कुछ विचित्र लगते हैं। दुनिया का एक ऐसा अनोखा मामला इराक से सामने आया है जो अपने आप में विचित्र है। यहां एक बच्चा तीन लिंगों के साथ पैदा हुआ था। मामला सामने आने के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए क्योंकि यह तीन लिंगों वाला पहला बच्चा है।

ये भी पढ़ें..शर्मनाक ! तलाकशुदा युवक ने अपनी ही मां को बनाया हवश का शिकार…

बता दें कि इसे मेडिकल भाषा में ट्रिपेलिया कहा जाता है। डेली मेल के अनुसार, भारत में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां एक लड़के के तीन लिंग थे। चूंकि यह मेडिकल जर्नल में दर्ज नहीं किया गया था, इसलिए इसे पहले मामले के रूप में नहीं देखा गया था।

दो लिंगों को हटाने के लिए की सर्जरी

डॉक्टरों ने बच्चे के दो अतिरिक्त लिंगों को हटाने के लिए सर्जरी की। उन तीन लिंगों में से केवल एक कार्यात्मक था। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि दो और लिंग उभर रहे थे जबकि एक लिंग की जड़ के पास फैला हुआ था, दूसरा अंडकोष के नीचे स्थित था। डॉक्टरों का कहना है कि 50 से 60 लाख लड़कों में से एक एक से अधिक लिंग के साथ पैदा होता है।

दो लिंगों के साथ जन्म लेने वाले कई बच्चे

दो लिंगों के साथ जन्म लेने वाले बच्चों पर 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। शुरू में लड़के के माता-पिता उसके अंडकोष में सूजन के कारण उसे अस्पताल ले गए, लेकिन जब वह डॉक्टरों के पास गया तो उसने देखा कि लड़के के दो अतिरिक्त लिंग थे।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

international journal of surgery case reportsiraq newsIraqi babypenisessupernumerary penisesthree penisesWorld Hindi NewsWorld News in Hindiतीन लिंग के साथ पैदा हुआ बच्चातीन लिंग वाला बच्चा
Comments (0)
Add Comment