सरकारी कर्मचारियों के लिए नया फरमान, कार्यालयों में जींस-टीशर्ट व चप्पल पहनने पर प्रतिबंध

अलीगढ़ मंडलायुक्त गौरव दयाल के ये फरमान एटा, हाथरस, कासगंज जिले में स्थित...

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक फरमान ने सरकारी कर्मचारियों में हड़कंप मंचा दिया हैं. दरअसल अलीगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए नया ड्रेस कोड जारी हुआ है। यहां सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी पर जींस-टीशर्ट व चप्पल पहनने पर प्रतिबंध लग गया है.

ये भी पढ़ें..पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल की तैयारी, एक ही जगह जमे पुलिसकर्मियों का होगा ट्रांसफर

कार्यालय में इन चीजों को पहनकर आने पर रोक

दरअसल अलीगढ़ के मंडलायुक्त गौरव दयाल की ओर से “बेहतर कार्यालय” मुहिम शुरूआत की गई है. इसके तहत जींस-टीशर्ट व चप्पल पहनकर कार्यालय में काम पर आने वाले कर्मचारी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यही नहीं मंडलायुक्त ने इस आदेश का पालन न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा कर्मचारी अधिकारियों के बाल कटे हों, ये भी अनिवार्य किया गया है.

इतना ही नहीं इस मुहिम के तहत सरकारी कार्यालयों में फाइल अलमारी के रखरखाव, साफ-सफाई सहित 26 बंधुओं की एक शीट तैयार की गई है. इसमें शामिल प्रत्येक कार्य के लिए अंक भी निर्धारित हैं.

ये नियम अलीगढ़ समेत इन जिलों में होगा लागू

गौरतलब है कि अलीगढ़ मंडलायुक्त के ये फरमान एटा, हाथरस, कासगंज जिले में स्थित जिलास्तरीय और मंडलस्तरीय सरकारी कार्यालय में लागू हो गया है. यहां कर्मचारियों और अधिकारियों के जींस-टीशर्ट और चप्पल पहन कर आने पर रोक लगा दी गई है.

कार्यालयों की होगी स्वच्छता रैंकिंग

कमिश्नर गौरव दयाल के आदेश में कहा है कि हर महीने सभी कार्यालयों का निरीक्षण दूसरे कार्यालय अध्यक्षों से कराया जाएगा. ये निरीक्षण के बाद कार्यालय को नंबर देंगे. उन नंबरों के आधार पर कार्यालयों की रैंकिंग तैयार होगी.

40 मंडलस्तरीय कार्यालयों के लिए 40 मंडलस्तरीय अधिकारियों को इस मुहिम के तहत नोडल भी नामित कर दिया गया है. अव्यवस्था के लिए कार्यालय अध्यक्ष जिम्मेदार रहेंगे.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Aligarh newsDress Code in Aligarhdress code in government officesUttar Pradesh newsअलीगढ़ ड्रेस कोडयूपी की लेटेस्ट खबरेंयूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment