पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल की तैयारी, एक ही जगह जमे पुलिसकर्मियों का होगा ट्रांसफर

पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल की तैयारी चल रही है। अब एक ही जगह पर तीन साल या उससे ज्यादा समय तक पर जमे पुलिसवालों का तबादला किया जाएगा। इस संबंध में बिहार पुलिस हेडक्वार्टर ने आदेश भी जारी कर दिए है। इसी के तहत इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक का ट्रांसफर होगा।

ये भी पढ़ें..भीषण सड़क हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत, सदमें में पत्नी…

मुख्यालय ने जारी निर्देश-

इस बारे में डीजीपी एसके सिंघल से मंजूरी मिलने के बाद डीआईजी (कार्मिक) ने जिले और इकाइयों के एसएसपी, एसपी और कमांडेंट को इससे संबंधित लेटर लिखा है।

पुलिस हेडक्वार्टर का मानना है कि यह न तो प्रशासनिक दृष्टिकोण से सही है ना ही नियम के मुताबिक है। अब ऐसे पुलिसवालों की तैनाती की समय सीमा को देखकर उनका तबादला दूसरी जगह किया जाएगा।

जिला से बाहर नहीं होगा तबादला-

अब इस आदेश के बाद बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों और जवानों के तबादले होंगे लेकिन इनका तबादला जिले और इकाइयों से बाहर नहीं होंगे।

वो जहां पोस्टेड हैं, उस ऑफिस या थाने से उनका ट्रांसफर जिला और यूनिट में ही दूसरी जगह किया जाएगा। जिला और इकाइयों को इससे संबंधित कागजात भी मुहैया कराने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

3 साल से जमे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफरBihar News in Hindibihar policebihar police headquarterworking for 3 yearपुलिस ट्रांसफरबिहार की खबरेंबिहार पुलिस
Comments (0)
Add Comment