भूकंप से हिला ताइवान

0 8

ताइपे– ताइवान के ईस्टर्न हिस्से में मंगलवार देर रात को तेज भूकंप आया। ये भूकंप इतना भयानक था कि इसके असर से कई इमारतें गिर गई, जिसमें अबतक 4 लोगों के मौत की पुष्टि  हुई है। और 225 लोग जख्मी बताए जा रहे है, जबकि 145 लोग लापता होने की खबर हैं। कई मकान भी गिर गए है। भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक 11:50 बजे आया। 

बिल्डिंग के मलबे में कई लोगों के फसे होने की संभवना:

Related News
1 of 296

अमेरिकी ज्योग्राफिकल सर्वे के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 मापी गई। वही इसका केंद्र बंदरगाह शहर हुआलिएन से ईस्टनॉर्थ में 21 किमी दूर जमीन में 9.5 किमी की गहराई में था। भूकंप से हुआलिएन शहर के मार्शल होटल की 10 मंजिला बिल्डिंग का ग्राउंड फ्लोर गिर गया और बाकी के फ्लोर लटक गए। मीडिया एजेंसी के मुताबिक, इसके मलबे में 30 लोग फंसे हैं। बता दें कि समुद्र तट पर बसा हुआलिएन शहर ताइवान का फेमस टूरिस्ट स्पॉट है, जहां करीब 1 लाख लोग रहते हैं। ताइवान प्रेसिडेंट साइ इंग वेन ने कैबिनेट और रिलेटेड मिनिस्ट्रीज से तुरंत राहत और बचाव कामों में तेजी लाने को कहा है।

पिछले कुछ दिनों से भूकंप के झटके आ रहे थे इस इलाके में:

इस इलाके में रविवार से भूकंप के 100 छोटे झटके आ चुके हैं। हालांकि, किसी तरह की सुनामी की कोई अलर्ट नहीं था। ताइवान के ताइनान में दो साल पहले इतनी ही तीव्रता के भूकंप में 100 लोग मारे गए थे। वहीं 1999 में 7.6 की तीव्रता के आए भूकंप में 2400 लोग मारे गए थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...