विदेश मंत्रालय ने कहा जाकिर नाईक को भारत लाने के लिए जल्द करेंगे अपील

0 13

नई दिल्ली— विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि मलेशिया से जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण के लिए संपर्क करने के संबंध में आंतरिक कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के करीब है. जल्द ही उसके प्रत्यर्पण के लिए आग्रह किया जाएगा.

 

Related News
1 of 1,048

जाकिर नाईक पर एनआईए ने युवाओं में कट्टरवाद फैलाने का आरोप लगाया है. विदेश मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब ऐसी खबरें आ रही हैं कि कट्टरपंथी इस्लामिक धर्मगुरू को मलेशिया में स्थायी निवास दे दिया गया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि प्रत्यर्पण के आग्रह के संबंध में किसी दूसरे देश से संपर्क करने से पहले की भारत की आंतरिक कानूनी प्रक्रिया नाईक के मामले में पूरी होने के करीब है. उन्होंने कहा कि जब प्रत्यर्पण के बारे में कोई औपचारिक आग्रह दूसरे सरकार के पास भेजना होता है तब जरूरी है कि हम पहले अपना आंतरिक काम पूरा कर लें. इस बारे में अंतर विभागीय चर्चा चल रही है . हमारी कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के करीब है और इसके बाद हम मलेशियाई सरकार के पारस जल्द ही प्रत्यर्पण का आग्रह करेंगे.

वही मलेशिया के उपप्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने मलेशिया के निचले सदन को बताया कि नाईक के प्रत्यर्पण को लेकर भारत से अभी कोई औपचारिक अनुरोध नहीं आया है. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर भारत से ऐसा कोई अनुरोध आएगा तो नाईक को भारत को सौंप दिया जाएगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...