शादीशुदा शख्स ने मुख्यमंत्री विवाह योजना का लाभ लेने के लिए अपनी ही साली से रचाई शादी

प्रदेश के महराजगंज  जिला मुख्यालय पर बीते 13 अक्टूबर को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

0 158
प्रदेश के महराजगंज  जिला मुख्यालय पर बीते 13 अक्टूबर को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक महराजगंज जिले के कोल्हुई क्षेत्र के बड़िहारी गांव निवासी एक शादीशुदा शख्स ने अपनी साली के साथ ही विवाह रचा लिया। इसकी शिकायत हुई तो फर्जीवाड़ा का यह मामला प्रकश में आया।  इसके बाद तमाम विभागों की बेचैनी बढ़ गई और तत्काल प्रभाव से मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि मुख़्यमंत्री विवाह योजना के अंतर्गत प्रति जोड़े पर 51 हजार रुपये खर्च होते हैं और वधू को 35 हजार रुपये का चेक प्रदान किया जाता हैं।

पैसों के लालच में शख्स ने अपनी साली से ही रचाई शादी:

कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बड़िहारी निवासी एक शादी शुदा व्यक्ति के द्वारा अपनी साली के साथ विवाह करने का मामला सुर्खियों में आते ही सबके होश उड़ गए। बताया जाता है कि इस शादीशुदा शख्स के बच्चे भी हैं लेकिन इसके बावजूद पैसों के लालच में उसने सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी के लिए पंजीकरण करा लिया और साली से शादी भी रचा ली और शादी समारोह में मिले उपहार को भी उठा लाया। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अभी इस जोड़े में से किसी के खाते में धनराशि को नहीं भेजा गया है। शिकायत मिलते ही इसे होल्ड कर जांच बिठा दी गई है।

जिम्मेदारों के होश उड़े:

Related News
1 of 707
सामूहिक शादी समारोह में कथित फर्जीवाड़ा से जिम्मेदारों के होश उड़ गए हैं। प्रति शादी 51 हजार रुपये खर्च होते हैं और सरकार गरीबों की शादी कराने के लिए इतनी रकम खर्च करती है। पंजीकरण के बाद इसका सत्यापन कराया जाता है कि जोड़ा पात्र है या नहीं? इसके बाद भी एक शादीशुदा शख्स द्वारा सबके आँखों में धूल झोंकते हुए अपनी साली से शादी रचाने के मामले ने जिम्मेदारों को बेचैन कर दिया है।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर