रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

0 9

स्पोर्ट्स डेस्क — तिरुवनंतपुरम में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबला  में भारतीय टीम ने कीवी टीम को 6 रन से हराकर वनडे के बाद टी20 सीरीज़ भी अपने नाम कर ली. बारिश की वजह से आखिरी मैच देर से शुरू हुआ और सिर्फ सिर्फ 8 ओवर का हुआ. जहां न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया.

 

Related News
1 of 260

वहीं भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करके हुए 8 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 67 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी कीवी 6 विकेट गंवाकर 61 रन ही बना पाई. जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया.

इससे पहले कप्तान कोहली के नेतृत्व में दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 10 साल और पांच मैच के बाद पहली बार हराया था.भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर मार्टिन गप्टिल(1 रन) को क्लीन बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई. अगले ही ओवर में बुमराह ने पिछले मैच के शतकवीर कॉलिन मुनरो को रोहित शर्मा के हाथों कैच कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. रोहित ने पीछे दौड़ते हुए लॉग ऑन पर शानदार कैच लपका.

कप्तान केन विलियमसन(8) पारी को आगे बढाने की कोशिश में रन आउट होकर पवेलियन लौटे. हार्दिक पांड्या ने मिड ऑन से डायरेक्ट थ्रो कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. कुलदीप ने अगली ही गेंद में खतरनाक ग्लेन फिलिप्स(11) को बाउंड्री पर शिखर धवन के हाथों कैच करा कर जीत की उम्मीद को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया.पारी के अहम छठे ओवर में युजवेन्द्र चहल ने सिर्फ तीन रन देकर मैच पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी. बढते रन के दबाव के बीच निकोल्स बुमराह की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे.

इस रोमांच भरे मैच में न्यूजीलैंड को अंतिम ओवर में 19 रनों की दरकरार थी लेकिन हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 12 रन दिए.इस तरह भारत ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया. भारत की तरफ से बुमराह ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2, भुवनेश्वर और चहल ने औक-एक विकेट लिए.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...