योगी सरकार के चार साल पूरे, सीएम ने गिनाई अपने कार्यकाल की उपलब्धियां…

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन के चार साल पूरे हो गए. इस अवसर पर आदित्यनाथ ने लोकभवन में आयोजित एक समारोह में ‘दशकों में जो न हो पाया-चार वर्ष में कर दिखाया’ नामक विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया.

ये भी पढ़ें..7 करोड़ खर्च कर इस शख्स ने कराया अपने प्राइवेट पार्ट का बीमा, बताई यह वजह…

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार के प्रयासों से उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से उबर कर देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में उभरा है.

2017 में बनी थी सरकार…

मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का आंकड़ा प्रस्तुत करते हुए कहा कि ”ग्रामीण क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में संपर्क का बड़ा योगदान है. 2017 में सरकार बनी तो प्रदेश में बिजली आपूर्ति और सड़क का अभाव था लेकिन सरकार ने बिना भेदभाव के यह सुविधा उपलब्‍ध कराई.

एक लाख 21 हजार गांवों तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया और हर जिला मुख्यालय को फोर लेन से जोड़ने के साथ अंतरराज्यीय संपर्क को बेहतर किया.” उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में पेयजल का कार्य प्रारंभ हो चुका और प्रदेश के तीस हजार अन्‍य राजस्‍व ग्रामों में पेयजल की आपूर्ति की कार्रवाई प्रदेश सरकार करने जा रही है.

 सभी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाया

योगी ने कहा कि ”हमें विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश को उन ऊंचाइयों तक ले जाएंगे, जहां प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित होगी.” योगी ने 2017 के पहले की स्थिति का जिक्र किया और कहा कि चार साल के दौरान प्रदेश में केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाया गया है.

सभी पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए

उन्होंने कहा, ”पिछले चार वर्ष में सभी पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए और चार वर्ष में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ. पेशेवर अपराधियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई हुई. आज प्रदेश निवेश का गंतव्य बना है और आज देश दुनिया के हर निवेशक को पहला गंतव्‍य उप्र दिखाई देता है.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि ”उत्तर प्रदेश सरकार निवेश अनुकूल वातावरण बनाने में पूरी तरह सफल रही है और प्रदेश के हर सेक्टर में सार्थक परिणाम सामने आये हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में देश की धारणा बदली है और सकारात्मक माहौल देखने को मिला है.”

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

4 Years of Yogi Adityanath in UPUP BJP GovernmentYogi Adityanath Government 4 YearYogi Adityanath Govt 4 yearsYogi Adityanath NewsYogi Adityanath SpeechYogi Adityanath Speech LIVEयूपी की भाजपा सरकारयूपी सरकारयोगी सरकार
Comments (0)
Add Comment