नए साल पर 54 IPS अफसरों प्रमोशन देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के यूपी कैडर के 54 अधिकारियों को नए साल में प्रमोशन का तोहफा देगी। यही नहीं प्रोन्नतियों का प्रस्ताव भी केंद्र सरकार को भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें..यूपीः दारोगा के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही महिला की संदिग्ध मौत, अवैध हथियार से चली गोली

इनमें डीजीपी एचसी अवस्थी समेत चार IPS अफसरों की सेवानिवृत्ति से रिक्त होने वाले डीजी पदों पर वर्ष 1990 बैंच के आईपीएस संदीप सालुंके, रेणुका मिश्रा, बीके मौर्या और एसएन साबत को प्रोन्नति मिलेगी।

इन अफसरों को मिलेगी प्रोन्नति

बता दें कि आईजी रैंक में कार्यरत वर्ष 1996 बैच के सात IPS अफसरों में ए. सतीश गणेश, नवनीत सिकेरा, ज्योति नारायण, विजय प्रकाश, अमिताश यश, विजय सिंह मीना व डॉ. एन. रविन्दर की एडीजी पद पर प्रोन्नति की जाएगी। इनमें से चार आईपीएस की नए साल के शुरुआत में ही प्रोन्नति हो जाएगी जबकि बाकी की आगे के महीनों में होगी।

इसी तरह 2003 बैच के 12 सात आईपीएस अफसरों में से सात की आईजी पद पर प्रोन्नति होगी। मोदक राजेश डी. राव, विजय कुमार यादव, हीरालाल, संजय कुमार, शिव शंकर सिंह, राकेश सिंह व राजेश कुमार पांडेय की आईजी पद पर प्रोन्नति होगी।

10 डीआईजी पद पर प्रोन्नति

वर्ष 2007 बैच के 12 आईपीएस अफसरों में से 10 की डीआईजी पद पर पदोन्नति हो जाएगी। साथ ही वर्ष 2007 बैच के अमित पाठक, विनोद कुमार सिंह, जोगेन्दर कुमार, प्रतिभा अंबेडकर व नितिन तिवारी समेत 10 डीजीआई पद पर प्रोन्नत हो जाएंगे।

2008 बैच के 10 आईपीएस अफसरों को सेलेक्शन ग्रेड मिलेगी, जबकि वर्ष 2017 बैच के 16 आईपीएस एसपी पद पर प्रोन्नत किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को कोहली ने उल्टा लटकाया ! तस्वीरें हुई वायरल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Indian Police ServiceIPS officerslucknow newsLucknow News in HindiUttar Pradesh newsलखनऊ न्यूज़
Comments (0)
Add Comment