यूपीःPAC के 900 जवानों को तत्काल प्रमोशन के आदेश, CM ने अफसरों को दी क़ चेतावनी

पुलिसकर्मियों को डिमोशन करने वाले असफरों के खिलाफ CM योगी ने बैठाई जांच...

यूपी पुलिस के लिए बड़ी ख़बर है. सीएम ने पीएसी (PAC) जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश जारी किया हैं. साथ ही शासन को जानकारी दिए बग़ैर निर्णय करने वाले अफ़सर के ख़िलाफ़ जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि पुलिस के जवानों का मनोबल गिराने वाला कोई निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें..प्रतापगढ़ः सिपाही ने कोतवाली में खुद को मारी गोली, सात घंटे बाद पुलिस को हुई जानकारी…

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिया कि इन सभी 900 जवानों (PAC) को तुरंत प्रमोशन दिया जाए. साथ ही शासन को दिए निर्देश में सीएम ने कहा कि जिस अधिकारी ने बिना सरकार के संज्ञान में लाए यह फैसला लिया, उसके खिलाफ जांच कर रिपोर्ट दें और सख्त कार्रवाई की जाए।

900 पुलिसकर्मियों का हुआ था डिमोशन

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के एडीजी (स्थापना) पीयूष आनंद के एक आदेश से हड़कंप मच गया. करीब 900 पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस से वापस पीएसी (PAC) में भेज दिया गया था. इससे आर्म्ड पुलिस से सिविल पुलिस में गए सिपाहियों का डिमोशन हो गया. इसमें हेड कांस्टेबल, 6 सब इंस्पेक्टर को कॉन्स्टेबल बनाया दिया गया. बीते 20 सालों में ये सभी पीएसी से सिविल पुलिस में गए थे. पीएसी (PAC) में कॉन्स्टेबल के पद से ये सभी सिविल पुलिस में गए थे.

सिविल पुलिस में प्रमोशन पाकर ये हेडकॉन्स्टेबल, सब इंस्पेक्टर बन गए थे. हालांकि मामले में एडीजी स्थापना ने दावा किया था कि किसी भी कर्मचारी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. अपने बैच के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को सीनियॉरिटी मिलेगी.

ये भी पढ़ें..DGP की कुर्सी छोड़ने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट लड़ सकते है चुनाव !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Big relief to 900 PAC constables CM Yogi adityanath orders for immediate promotionlucknow newsपीएसी में प्रमोशन डिमोशन के आदेशयूपी में पीएसी के 900 जवानों को बड़ी राहत सीएम योगी ने तत्काल प्रमोशन के लिए आदेशयोगी सरकार
Comments (0)
Add Comment