हाईस्कूल के बाद अब यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द…

सीएम योगी और यूपी बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक बाद लिया गया फैसला...

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द कर दिया का गया. CBSE बोर्ड के फैसले के बाद ये फैसला लिया गया है. इससे पहले भी कई राज्यों में 12वीं की परीक्षा रद्द की जा चुकी है. ये फैसला मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक बाद लिया गया है.

ये भी पढ़ें..प्रदेश सरकार ने रद्द की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं…

बता दें कि इससे पहले इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने कई राज्यों से बात करने के बाद CBSE बोर्ड और के एग्जाम को रद्द कर दिया था. जिसके कुछ देर बाद CISCE बोर्ड ने भी१२वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था.

100 साल के इतिहास में पहली बार परीक्षाएं रद्द

शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड देश का सबसे बड़ा बड़ा बोर्ड है जिसकी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा 100 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द की हैं

इससे पहले बताया जा रहा है ऑनलाइन क्लासेस की वजह से बहुत से छात्रों की तैयारी भी नहीं है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा कराना छात्रों के लिए मुश्किल दिखाई दे रहा है. कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है .

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

up boardUP Board 12th Exams 2021 CancelledUP Board Exam 2021UP Board Exam 2021 LIVE Updatesup board exam 2021 news todayUP Board Exam DateUP Board Exam date 2021up board exam date 2021 class 10up board exam date 2021 class 12up board exam newsUPMSPUttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishadयूपी 12वीं बोर्डयूपी बोर्ड परीक्षा 2021
Comments (0)
Add Comment