भारत की इस रहस्यमयी झील में छिपा है अरबों का खजाना, कोई नहीं करता निकालने की कोशिश

पूरी दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। दुनियाभर में ऐसी कई जगहें हैं, जहां अरबों- खरबों का खजाना छुपा हुआ है। उनमें से कई खजाने तो ऐसे हैं, जिनके बारे में हमें पता तक नहीं। हालांकि कई ऐसे भी खजाने हैं, जिनके बारे में हमें जानकारी तो है, लेकिन चाहकर भी हम उन खजानों को निकाल नहीं सकते। झील

ये भी पढ़ें..Ind vs Eng 2nd test: भारत की शानदार शुरुआत, रोहित ने एक ओवर में जड़े 4 चौके

एक ऐसा ही रहस्यमीय खजाना भारत के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में मौजूद है। दरअसल अपनी खूबसूरती के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश रहस्यों से पटा पड़ा है। यहां ऐसे कई स्थान हैं जो अपने अंदर रहस्यों को समेटे हुए है। जहां अरबों-खरबों के खजाने का राज दफन हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हिमाचल प्रदेश की एक ऐसी झील के बारे में जहां अरबों-खरबों का खजाना छिपा हुआ है। हालांकि, अब तक किसी ने इस झील से खजाना निकालने की कोशिश तक नहीं की है। तो आइए जानते हैं इस रहस्यमयी झील के बारे में…

मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर दूर है झील

बता दें कि कमरुनाग झील हिमाचल की प्रमुख झीलों में से एक है। मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर रोहांडा के घने जंगलों में कमरुनाग झील है। यह मंडी घाटी की तीसरी प्रमुख झील है। जहां अरबों का खजाना छुपा है।

हालांकि झील के गर्भ से आजतक किसी ने इस खजाने को निकालने की कोशिश नहीं की। इसका कारण बेहद ही चौंकाने वाला है। दरअसल, यहां एक बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है और इसी मंदिर के पास कमरुनाग झील है। जहां जून माह में विशेष मेले का आयोजन होता है। धार्मिक मान्यता है कि प्रतिवर्ष 14-15 जून को बाबा कमरुनाग पूरी दुनिया में दर्शन देते हैं।

यहां मन्नत पूरी होने पर चढ़ाए जाते हैं सोने-चांदी के गहने

इस मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं और मनचाहा वर प्राप्ति के लिए झील में सोने और चांदी के गहनें दान स्वरूप डाल देते हैं। मान्याता है कि जो भी भक्त मंदिर में दर्शन करने आते हैं, वो इस झील में सोने-चांदी के गहने और रुपये-पैसे डालते हैं। महिलाएं सोने चांदी के जेवर इस झील को अर्पित कर देती हैं।

इस लिए यह झील आभूषणों से भरी है। इतना ही नहीं यहां आराध्य के नाम से भेंट चढ़ाने की परंपरा है और उसका भी एक शुभ समय है। जब देवता को भोग लगेगा, तब ही झील में भेंट डाली जाती है। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। इसी परंपरा के आधार पर यह माना जाता है कि इस झील में अरबों का खजाना है।

झील में अरबों का खजाना, फिर भी नहीं कोई सुरक्षा

गौरतलब है कि इस झील में अरबों की खजाना होने के बावजूद सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। लोगों की आस्था है कि कमरुनाग इस खजाने की रक्षा करते हैं। देव कमरुनाग मंडी जिला के सबसे बड़े देव हैं। हालांकि इस झील का रहस्य अभी भी बना हुआ है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

AstrologyBada Dev Kamrunag TempleHidden TreasureHimachal pradeshKamrunag Lakemysterious lakeReligious NewsTreasure of billionsTrending Story
Comments (0)
Add Comment