आसमान से बरस रही आफत, पश्चिमी यूपी में रेड अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में गर्मी ने अब अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। विगत चार-पांच दिनों से आसमान से आग बरस रही है। सुबह 10 बजे से ही धूप इतनी तेज हो जा रही है कि लोग पेड़ तलाशते नजर आ रहे हैं। दोपहर में लू के थपेड़ों से लोग झुलस जा रहे हैं। लॉकडॉउन के चलते लोग घरों में है लेकिन पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने से लोग घर में भी बेहाल है।

ये भी पढ़ें..राजधानी लखनऊ के तीन हॉटस्पॉट कोरोना मुक्त घोषित

वहीं बुधवार को नगर क्षेत्र में दुकानें तो खुली लेकिन सुबह-शाम की अपेक्षा दोपहर में लोगों की भीड़ नदारद रही। इस बीच बिजली कटौती होने से लोग गर्मी से बेहाल हो जा रहे हैं। तीखी धूप व लू के थपेड़ों से निजात पाने के लिए लोग शीतल पेय पदार्थो व ठंडी चीजों का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं।

हालांकि शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी के बीच बुधवार को दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई लेकिन गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं। गुरुवार सुबह से ही कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चल रही हैं।

29 से 31 मई के बीच हो सकती है बारिश

वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से 29 से 31 मई के बीच आंधी और बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है। सूर्योदय के साथ ही चिलचिलाती गर्मी शहरवासियों को परेशान करेगी।
बुधवार को पारा 45 डिग्री के पार हो गया था लेकिन तापमान गिरने के बावजूद भी गर्मी से राहत नहीं मिली। वहीं गुरुवार को मेरठ व आसपास के जिलों में सुबह से ही तेज आंधी चलने से धूल के बड़े गुबार उड़ने लगे। दोपहर होते-होते लू भरी हवाओं से लग रहा है कि जैसे आसमान से आग बरस रही हो।

जारी रहेगा हीटवेव का दौर 

मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुभाष के अनुसार वेस्ट यूपी में अभी रेड अलर्ट जारी है। गर्मी के तेवर तल्ख बने हुए हैं। तेज होने से गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से आंधी बारिश के आसार बन रहे हैं जिसे थोड़ी राहत मिलने की संभावना जरूर है। शुक्रवार से दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी लेकिन गर्मी का असर अभी बना रहेगा।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन-5 का खाका तैयार, जानें किन चीजों में मिल सकती है छूट…

city newslatest newsLatest up News in Hindiup Hindi Samacharup newsWeatherweather in west upweather newsWeather todayweather updateआंधीआज का मौसमनौतपा शुरूबारिश की संभावनाभीषण गर्मीमौसम अपडेटमौसम की रिपोर्टमौसम पूर्वानुमानमौसम समाचारयूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment