लॉकडाउन-5 का खाका तैयार, जानें किन चीजों में मिल सकती है छूट…

नई दिल्ली :कोरोना संकट के मद्देनजर लॉकडाउन (lockdown) के पांचवें चरण का खाका अभी से तैयार किया जा रहा है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, लॉकडाउन 5.0 के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही मन की बात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-यूपीः खनन माफियाओं के बीच मौत का तांड़व, घंटे भर चलीं गोलियां

सूत्रों का कहना है कि लॉकडाउन (lockdown) का पांचवा चरण 11 शहरों पर केंद्रित होगा, जिसमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत और कोलकाता शामिल हैं. लॉकडाउन के पांचवें चरण में कोरोना प्रभावित 11 शहरों को छोड़कर बाकी देश में छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है.

सूत्रों का कहना है कि लॉकडाउन (lockdown) का पांचवा चरण 11 शहरों पर केंद्रित होगा, जिसमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत और कोलकाता शामिल हैं. इन शहरों में देश के कुल कोरोना केस का 70 फीसदी से अधिक केस है. 5 शहरों (अहमदाबाद, दिल्ली, पुणे, कोलकाता, मुंबई) में तो कुल केस के 60 फीसदी मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

लॉकडाउन के पांचवें चरण में केंद्र की ओर से धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट दी जा सकती है, लेकिन नियम और शर्तें लागू रहेंगी. धार्मिक स्थल पर कोई भी मेला या महोत्सव मनाने की छूट नहीं होगी. साथ ही अधिक संख्या में लोग इकट्ठा नहीं होंगे. मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः इस दिन आ सकते हैं यूपी बोर्ड के नतीजे !

announcementCorona crisisLockdownmann ki batpm modiअहमदाबादइंदौरकोरोना इंडियाकोलकाताचेन्नईजयपुरठाणेदिल्लीपुणेबेंगलुरुमुंबईयूपीलॉकडाउन-5सूरत
Comments (0)
Add Comment