61 ब्राह्मणों से कराया अनुष्ठान, दक्षिणा में दिए 20 लाख के नकली नोट

यूपी के सीतापुर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है . यहां एक महिला ने पहले लक्ष्मी प्राप्ति और रुपयों को दोगुना करने के लिए आश्रम में अयोध्या से आए पुरोहितों से अनुष्ठान कराया. फिर सभी 61 ब्राह्मणों को भोजन कराने के बाद दक्षिणा दी गई. दक्षिणा में दिए गए रुपए नकली (नकली नोट) निकले, जिसके बाद पुरोहितों ने हंगामा शुरु कर दिया. इस दौरान आश्रम की संचालिका गीता पाठक फरार हो गई.

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

20 लाख के नकली नोट बरामद

उधर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गीता पाठक के आश्रम से लगभग 20 लाख रुपए नकली बरामद किए. फिलहाल पुलिस आश्रम की संचालिका गीता पाठक पर केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. वहीं पुलिस के मुताबिक बरामद करेंसी नकली है, जो बच्चों के खेलने वाली है. उस पर भारतीय मनोरंजन बैक लिखा हुआ है.

70 दिन से चला अनुष्ठान 

बता दें कि सीतापुर के रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के टेरवा मनिकापुर गांव में बीते 70 दिन से अनुष्ठान चल रहा था. 61 पुरोहितों को अनुष्ठान करने के लिए महिला ने बुलाया था. पुरोहित लगातार 13 दिन से अनुष्ठान कर रहे थे. तांत्रिक गीता पाठक ने अनुष्ठान कर रहे पुरोहितों के मांगने पर उन्हें पैसे तो दिए, लेकिन जैसे ही पुरोहितों ने पैसों से भरा बैग खोलकर देखा तो दंग रह गए. बैग में ऊपर असली और अंदर लाखों रूपये की नकली करेंसी थी.

महिला के खिलाफ कई मामले दर्ज..

जब पुरोहितों ने महिला ठग से इस बारे में बात करनी चाही तो उसने कुल्हाड़ी लेकर पुरोहितों को डराया और मौके से भाग गई. पुरोहितों ने इसके बाद पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने उन नोटों (नकली नोट) को कब्जे में लेकर जांच शुरू की.

वहीं एसपी एनपी सिंह का कहना है कि थाने पर आज कुछ ब्राह्मणों ने शिकायत की कि वे अयोध्या धाम से आए हुए हैं. एक गीता पाठक नाम की महिला लक्ष्मी प्राप्ति के लिए अनुष्ठान करा रही है. हमारा लगभग 20 लाख रुपए बना हुआ था. जब हम लोगों ने महिला से रुपयों की मांग की तो उसने कुछ ऐसे नोट दिए जिस पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था. महिला पैसा देकर फरार हो गई है.

ये भी पढ़ें..प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत पकड़ी गई 6 बच्चों की मां, गांव वालों ने किया ये हाल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

sitapur newsUP Crime Newsup news in hindiUP news updatesUttar Pradesh newsचुरन वाली नोटनकली नोट
Comments (0)
Add Comment