सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व MLC ‘मुलायम सिंह यादव’ का निधन, पार्टी में शोक की लहर

पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता थे, व पूर्व सीएम मुलायम के बेहद करीबे थे

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव का निधन 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया. मुलायम सिंह यादव ने अपने आवास पर आखिरी सांस ली. मुलायम सिंह के निधन के खबर मिलते ही परिवार व पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई. मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार औरैया जिला में उनके गांव में हुआ.

ये भी पढ़ें..प्यार की खातिर छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, ऐसे खुला राज

सपा मुखिया मुलायम के थे करीबी

बता दें कि पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठनेता थे और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी थे. वे साल 1949 में पहली बार सरपंच बने थे और जीवन भर सक्रिय राजनीति में रहे. हालांकि पिछले काफी समय से उनकी तबियत खराब चल रही थी. शनिवार रात उनका निधन हो गया. रविवार को मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार औरैया जिला में उनके गांव में हुआ. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे.

महज 21 साल की उम्र में बने थे सरपंच

मुलायम सिंह यादव सिर्फ 21 साल की उम्र में पहली बार साल 1949 में सरपंच बने थे. 24 साल सरपंच रहने के बाद वो 15 सालों तक ब्लॉक प्रमुख रहे और फिर 20 सालों तक विधानमंडल सदस्य यानी एमएलसी.

अखिलेश यादव ने जताया दुख

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. अखिलेश ने कहा कि वह आजीवन किसान, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज उठाते रहे. उनका शहर में कोई अपना मकान नहीं है. वे पूरी जिंदगी गांव में ही सादगी का जीवन जिए.

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Akhilesh Yadavmulaayam singh yadav deathsamaajwaadi partysarpanchपूर्व एमएलसी मुलायममुलायम सिंह यादवमुलायम सिंह यादव का निधनसपासमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment