राशन के लिये भटक रही महिलाओं ने तहसील का किया घेराव

जालौन: जालौन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश की प्रशासनिक अधिकारी धज्जियां उड़ाने में लगे है। जिसका परिणाम यह हुआ कि सरकारी दुकानों पर महिलाओं को मिलने वाला राशन (ration) नहीं दिया जा रहा है, जिससे परेशान होकर दर्जनों महिलाओं ने आज सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए उरई तहसील का घेराव किया, साथ ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

यह भी पढ़ें-DM की छापेमारी लगातार जारी, कालाबाज़ारी रोकने के लिए किया निरीक्षण

परेशान महिलाओं का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी उनकी नहीं सुन रहे हैं, जिस कारण लॉक डाउन में उन्हें भूखों को मरना पड़ रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 1 अप्रैल से गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त में सरकारी खाद्यान्न देने की घोषणा की थी, जिससे लॉक डाउन के दौरान उन परिवारों को परेशान न होना पड़े जो मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते है, लेकिन इस आदेश का पालन जालौन में प्रशासनिक अधिकारी नहीं करा रहे हैं, जिसका परिणाम यह है कि महिलाएं अनाज पाने के लिये भटक रही है, अनाज (ration) न मिलने के कारण आज जालौन के उरई तहसील क्षेत्र की कई महिलाएं तहसील पहुंची, जहां उन्होंने एक साथ होकर तहसील का घेराव किया साथ ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। घेराव के दौरान महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया।

महिलाओं का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी उनकी सुन नहीं रहे हैं और वह पिछले 8 दिनों से सरकारी दुकानों पर जा कर राशन (ration) खरीदने के लिए परेशान है, लेकिन उन्हें राशन (ration) नहीं दिया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जो फार्म भरवाया जा रहा है, उसको भी भर दिया गया है फिर भी इसके बावजूद भी उन्हें राशन के लिए मोहताज होना पड़ रहा है, जिस कारण वह अपने परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रही हैं। वही इस मामले में जालौन का कोई भी प्रशासनिक अधिकारी सामने नहीं आ रहा है।

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक,जालौन)

Ration
Comments (0)
Add Comment