पुलिस स्मृति दिवस 2020: CM योगी ने की यूपी पुलिस की जमकर तारीफ

इस मौके पर सीएम योगी ने बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित किया

कर्तव्य पालन के दौरान अपनी प्राणों की आहूति देने वाले बहादुर पुलिसकर्मियों की स्मृति में आयोजित होने वाले ‘स्मृति दिवस’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें..लड़की ने सिपाही को बीच सड़क पर पीटा,Video वायरल

परिवार को किया सम्मानित

स्मृति दिवस के मौके पर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम योगी ने नौ शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारीजन को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि कानपुर के बिकरू कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख के स्थान पर एक करोड़ रुपये दिए गए। सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों में कानून का भय पैदा करना सरकार की प्राथमिकता है।

शहीदों के परिवारीजन को दिये 26 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की जंग में पुलिस की भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में महिला पुलिस के 3786 पदों का अलग से सृजन किया गया है।

इस मौके पर 122 शहीदों के परिवारीजन को 26 करोड़ रुपये वितरित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 मार्च 2017 से अब तक पुलिस मुठभेड़ में 125 कुख्यात अपराधी मारे गए और 900 से अधिक घायल हुए हैं। दुर्दांत अपराधी मारे गए या फिर जेल भेजे गए। प्रदेश में आपसी सौहार्द व्याप्त है। राज्य में हुई विभिन्न पुलिस के 13 जवान शहीद हुए हैं।

ये भी पढ़ें..चिराग पासवान ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, ये हैं खास बातें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bikru kand kanpurCovid-19criminalsKanpur encounterLatest Lucknow News in HindiLucknow News in Hindioctober 21 police commemoration dayPolice commemoration daypolice commemoration day 2020police commemoration day in hindipolice day 2020police memorial day 2020UP CMUP CM YogiUP policeYogi Adityanath
Comments (0)
Add Comment