रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होगा टेस्ट का उपकप्तान, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारत के  टेस्ट टीम के उप-कप्तान उप-कप्तान रोहित शर्मा बाहर हो गये हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारत के  टेस्ट टीम के उपकप्तान, रोहित शर्मा बाहर हो गये हैं। बता दें कि अजिंक्य रहाणे से टेस्ट टीम की उप-कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दी गई थी। दरअसल, नेट प्रैक्टिस के दौरान रोहित चोटिल हो गये हैं। अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि रोहित की जगह टीम में कौन खेलेगा। वही 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो सकती है।

रोहित की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है उप-कप्तान:

रोहित शर्मा की जगह टेस्ट सीरीज के लिए भारत ‘ए’ के कप्तान प्रियांक पांचाल टीम में ओपनिंग बल्लेबाज हो सकते हैं। लेकिन सवाल ये उठता है कि रोहित शर्मा की जगह उपकप्तान कौन होगा? इस रेस में ये तीन खिलाड़ी शामिल हैं।।।

रविचंद्रन अश्विन:

भारत के टेस्ट की कप्तानी से हाल में अजिंक्य रहाणे को उप कप्तान की भूमिका से हटा दिया गया था। इस कारण प्लेइंग इलेवेन में रहाणे की जगह पक्की नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक टेस्ट टीम के उपकप्तान के दावेदार स्पिनर अश्विन माने जा रहे हैं। बता दें कि बीसीसीआई के एक वर्ग का कहना है  अश्विन के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर को देखते हुए उन्हें सम्मान देने की जरूरत है।

केएल राहुल:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की उप-कप्तान के सबसे बड़े दावेदार के एल राहुल माने जा रहे है। राहुल ओपनिंग करने के साथ-साथ उपकप्तान की जिम्मेदारी भी निभाने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

ऋषभ पंत:

भारतीय टीम में टेस्ट मैच के उप-कप्तान बनने के दावेदार कई खिलाड़ी माने जा रहे हैं, उनमें से एक  ऋषभ पंत भी है। पंत विकेटकीपिंग के साथ साथ बल्लेबाजी में भी बेहतर हैं और बतौर विकेटकीपर अक्सर गेंदबाजों को सलाह देते हुए भी नजर आते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वह टेस्ट टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी भी अच्छी तरह निभा सकते हैं।

 

 

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

3 cricketers"Rohit sharmaSouth Africateam indiaTest matchtourvice captain
Comments (0)
Add Comment