बच्चों को लेकर सड़क पर उतरे, तब जाकर बिल्डर और बिजली विभाग को आई शर्म

41 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हुई

ग्रेनो वेस्ट की ए‌लिगेंट विले सोसाइटी में 41 घंटे बाद ग्रिड की बिजली आपूर्ति शुरू हो सकी, बिजली निगम ने ट्रांसफॉर्मर बदला दिया है। ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण गुरुवार रात से सोसाइटी की बिजली आपूर्ति गायब थी।

यह भी पढ़ें-ISIS आतंकी यूसुफ के घर से भारी भरकम विस्फोटक व सुसाइड जैकेट बरामद

जनरेटर का पावर बैकअप भी नाममात्र का मिला रहा था। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। शनिवार सुबह निवासियों को सीढ़ियों का प्रयोग कर 18 मंजिल टावर से नीचे सामान लेने आना पड़ा। अन्य काम भी प्रभावित रहे।

सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में 100 से अधिक परिवार रह रहे हैं। गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे सोसाइटी का ट्रांसफॉर्मर जल गया था। जिससे ब्लैकआउट हो गया। कुछ देर बाद जनरेटर चालू किया गया। रात में कई बार जनरेटर को बंद किया गया। ‌निवासियों ने बिजली आपूर्ति को ठीक कराने की शिकायत बिल्डर और यूपीपीसीएल के इटैडा बिजलीघर पर की। लेकिन कोई राहत नहीं मिली। शुक्रवार को भी ट्रांसफॉर्मर बदला नहीं गया।

लोगों का आरोप है कि जनरेटर से पावर बैकअप दिया गया। लेकिन बीच-बीच में दो घंटे के लिए जनरेटर को बंद कर दिया जाता था। रात में भी ऐसा ही हुआ। रात 10 बजे के करीब दो घंटे तक सोसाइटी में बिल्कुल अंधेरा छा गया था। गुस्साएं लोगों ने इटैडा बिजलीघर का घेराव किया। वहां पता चला कि बिजली बिल बकाया है।

जिस कारण ट्रांसफॉर्मर बदला नहीं जा रहा है। उसके बाद निवासियों ने सोसाइटी में हंगामा किया और बिल्डर से बिजली आपूर्ति शुरू कराने की मांग की। बिल्डर से बकाया बिल जमा करने का आश्वासन मिलने के बाद शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे बिजली निगम की टीम ट्रांसफॉर्मर बदलने पहुंची। शाम को करीब छह बजे सोसाइटी में आपूर्ति शुरू हो सकी। उसके बाद निवासियों ने राहत की सांस ली।

ashamedbackup. power cutchildrenElectricity departmentfamiliesfeltgeneratorroadville society
Comments (0)
Add Comment