ISIS आतंकी यूसुफ के घर से भारी भरकम विस्फोटक व सुसाइड जैकेट बरामद

बेल्ट को बांधकर आतंकी यूसुफ फिदायीन हमला करना चाहता था

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS) के आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के यूपी के बलरामपुर स्थित घर से भारी भरकम विस्फोटक के साथ दो मानव बम जैकेट बरामद हुई है। इसके अलावा आईएस का झंडा और भड़काऊ सामग्री भी मिली है।

ये भी पढ़ें..योगी सरकार ने हटाई ताजियेदारी से पाबंदी, मोहर्रम की नई गाइडलाइन जारी

यूसुफ के घर से आत्मघाती हमले के लिए शरीर में विस्फोटक को बांधने वाली बेल्ट भी मिली है। इस बेल्ट को बांधकर आतंकी यूसुफ फिदायीन हमला करना चाहता था। कल ही छानबीन के दौरान यूसुफ के घर से विस्फोटक व आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुए थे। उसकी निशानदेही पर उसके घर के बगल स्थित तालाब से मानव बम में प्रयुक्त होने वाली दो जैकेट मिली थी।

गांव से किसी भी व्यक्ति नहीं करता था बातचीत 

मिली जानकारी के मुताबकि यूसुफ घर या गांव से किसी भी व्यक्ति से बहुत कम बातचीत करता था। शनिवार को छावनी मे तब्दील गांव का नजारा रविवार को बदला-बदला नजर आया। सबकुछ सामान्य दिख रहा है। घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार…

गौरतलब है कि आईएस के एक आतंकी को शुक्रवार की देर रात दो प्रेशर कुकुर आईईडी विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली और यूपी को दहलाने का मंसूबा पालने वाले संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद धौला कुआं और करोल बाग के बीच सेंट्रल दिल्ली के रिज रोड एरिया से दबोचा था और उसकी विस्फोट करने की साजिश नाकाम कर दी। यूसुफ ने पूछताछ कई खुलासे किए।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

delhi isis arrestdelhi isis newsdelhi policedelhi special celldelhi terrorist attackDhaula kuandhaula kuan newsencounterencounter in delhiencounter in delhi today in hindiiedimprovised explosive devicesisisisis delhi newsisis news
Comments (0)
Add Comment