नोएडा के जेल वार्डन उड़ा रहे नियमोें की धज्जियां, जेलर बोले होगी कार्यवाई…

नोएडा जेल में तैनात हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह खुद को जेलर एके सिंह को अपना ख़ास बताता है...

नोएडा जेल में तैनात हेड जेल वार्डन (jail warden) अनुशासन की धज्जियां उड़ा रहा है। ज़िला कारागार में तैनात हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह 2 स्टार लगाता है और उत्तर प्रदेश कारागार बैज की जगह उत्तर प्रदेश पुलिस लिखता है। बताया जा रहा है कि नोएडा जेल में तैनात हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह जेल के जेलर एके सिंह का खास है।

ये भी पढ़ें..अजीत सिंह हत्याकांडः10 थाना प्रभारी सहित 41 इंस्पेक्टर हटाए गए, देखें पूरी लिस्ट…

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) ज़िला कारागार (जेल) में तैनात हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह का एक फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे फ़ोटो हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह उत्तर प्रदेश कारागार की बैज की जगह उत्तर प्रदेश पुलिस का बैज लगाया दिख रहा है।

इतना ही नहीं एक स्टार की बजाय दो स्टार भी खुद से लगाया फ़ोटो में दिख रहा है। साथ हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह सिंघम स्टाइल में टेबल पर रिवाल्वर भी रखा है। वायरल हो रहे इस तस्वीर को देखकर लगता है कि नरेंद्र पाल जेल में हेड जेल वार्डन नहीं बल्कि यूपी पुलिस का दारोगा है।

क्या कहता है नियम ?

कारागार मैनुअल के अनुसार हेड जेल वार्डन (jail warden) को एक स्टार लगाने का अधिकार होता है। इसके अलावा जेल विभाग में तैनात पुलिसकर्मियों को उत्तर प्रदेश कारागार का बैज लगाना होता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मैनुअल के विरुद्ध बैज और स्टार लगाने पर विभागीय कार्रवाई के साथ साथ एफ़आइआर का भी प्रावधान है।

जेलर को बताता है ख़ास

नोएडा जेल में तैनात हेड जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह खुद को जेलर एके सिंह को अपना ख़ास बताता है।

वहीं इस पूरे मामले पर जेलर ऐके सिंह का कहना है कि मामला आप लोगों के द्वारा संज्ञान में आया है, यदि हेड जेल वार्डन ने नियम को उल्लंघन किया है तो उन पर विभागीय कार्रवाई जरुर की जाएगी।

बहरहाल, अब देखने वाली बात होगी नियम के ख़िलाफ़ बैज और स्टार लगाने वाले जेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंह के ख़िलाफ़ जेल प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तारीख़…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Jail WardenJail Warden Narendra Pal SinghJailor of Noida JailNoida District PrisonNoida Jailजेल वार्डनजेल वार्डन नरेंद्र पाल सिंहनोएडा जिला कारागारनोएडा जेलनोएडा जेल के जेलरनोएडा पुलिसयूपी पुलिस
Comments (0)
Add Comment