बड़ी खबरः यूपी में अब रात 8 से सुबह 7 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू…

योगा सरकार ने यूपी में नाइट कर्फ्यू का समय बदला...

वैक्सीन आने के बावजूद, भारत समेत दुनियाभर में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। इससे निपटने के लिए एक बार फिर लगभग सभी राज्यों में सख्ती बढ़ा दी गई है। कहीं फिर से लॉकडाउन लग रहा है, तो कहीं नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..यूपी बोर्ड की परीक्षाएं रद्द….

रात 8 से सुबह 7 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

वहीं  उत्तर प्रदेश भी कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रहा हैं। लिहाजा प्रदेश हालात को काबू करने के लिए नाइट कर्फ्यू पहले से लगा हुआ । लेकिन अब उसका समय बदल दिया गया है। योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नाइट कर्फ्यू के समय बदलाव करते हुए रात 8 से सुबह 7 बजे तक कर दिया है।

योगी सरकार के आदेश के मुताबिक लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 08 बजे से प्रातः 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें। लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाएं। आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई भी की जाए।

15 मई तक सभी पठन-पाठन कार्य स्थगित

इसके अलावा योगी सरकार ने कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो। माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं। नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#stateCoronavirus Guidelines in UPlucknow-city-common-man-issuesnewsNight Curfew in 25 District of UPNight Curfew TimingNight Curfew Timing in KanpurNight Curfew Timing in LucknowNight Curfew Timing in UPUP Covid Newsup top
Comments (0)
Add Comment