CAA: 14 दिन बाद रिहा हुई मां, मासूम बेटी के चेहरे पर खिली मुस्कान

संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने को लेकर 19 दिसंबर से पती के साथ जेल में बंद थी

वाराणसी –19 दिसंबर को वाराणसी में CAA का विरोध करने के दौरान गिरफ्तार की गई, डेढ़ साल की मासूम बच्ची की माँ एकता गुरुवार की सुबह जमानत पर रिहा हो गई।दरअसल महमूरगंज निवासी कार्यकर्ता एकता और उसका पति रविशेखर संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने को लेकर 19 दिसंबर से जेल में बंद थे। वहीं एकता की डेढ़ साल की दुधमुंही बच्ची मां के लिए लगातार परेशान हो रही थी और उसकी हालत लगातार बिगड़ रही थी।

बता दें कि 19 दिसंबर को हुई इस विरोध प्रदर्शन की आड़ में हिंसा भी हुई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हुए 70 से अधिक लोगों हिरासत में भी लिया था।गिरफ्तार किए गए लोगों में से 53 लोगों की जमानत 14 दिन बाद हुई है।

वहीं एकता के वकील हिमाचल सिंह ने बताया ‘‘अपर जिला जज सप्तम सर्वेश कुमार पांडेय की अदालत ने बुधवार को सभी को 25 -25 हजार रुपये की जमानत पर रिहाई का आदेश दिया था। एकता की रिहाई हो गई। रिहाई के बाद एकता ने कहा ‘‘कार्यकर्ता के तौर पर जेल में रहना गर्व की बात थी, लेकिन एक माँ होने के नाते एक एक पल पहाड़ की तरह कट रहा था। 14 दिन एक माँ के रूप में मेरे लिए वनवास की तरह थे। आज बेटी चंपक बेहद खुश है और ऐसे खेल रही है, मानो उसे सभी खुशियां मिल गयीं।’’

Comments (0)
Add Comment