Maharashtra politics: महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, कौन कर गया खेला?

महाराष्ट्र की राजनीति में देखते ही देखते बड़ा उलटफेर हो गया है. विपक्ष NCP नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने पार्टी की राज्य इकाई में प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं देने से नाराज होकर रविवार सुबह बैठक बुलाई थी. इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं होने लगीं कि अजीत पवार NCP से जा सकते हैं और ऐसा हुआ भी. देखते ही देखते पवार अपने समर्थकों के साथ राजभवन रवाना हुए और NDA में शामिल हो गए.

अजीत पवार बने महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम

अजीत पवार ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली. वे महाराष्ट्र के नए उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. इल दौरान मौके पर CM एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. अब राज्य में दो डिप्टी CM हो गए हैं. NCP नेता छगन भुजबल ने भी अजित पवार के साथ मंत्री पद की शपथ ग्रहण की.

ये भी पढ़ें..LPG Price: इस राज्य में आधे हो जाएंगे LPG सिलेंडर की दाम ! जानें किसे मिलेगा फायदा

महाराष्ट्र में अचानक आई राजनीतिक हलचल पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा- कुछ लोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति को साफ करने का बीड़ा उठाया है. उन्हें अपने तरीके से चलने दो. मेरी अभी शरद पवार जी से बात हुई है. उन्होंने कहा- मैं मजबूत हूं. हमें लोगों का समर्थन प्राप्त है. हम उद्धव ठाकरे के साथ फिर से सब कुछ पुनर्निर्माण करेंगे. जी हां, लोग इस गेम को ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं करेंगे.

9 विधायक भी बने मंत्री

अजीत पवार के अलावा रविवार को 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र राजभवन में छगन भुजबल, दिलीप वलसे-पाटिल, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे, धर्मरावबाबा अत्राम, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल पाटिल ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली.

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ajit pawarajit pawar joins ndaajit pawar joins NDA govtajit pawar may join bjpMaharashtra politicsNationalist Congress Party senior leader Ajit PawarNCPPolitical news
Comments (0)
Add Comment