LPG Price: इस राज्य में आधे हो जाएंगे LPG सिलेंडर की दाम ! जानें किसे मिलेगा फायदा

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर (LPG) देने का ऐलान कर सकती है। इस बात का संकेत खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया है. दरअसल, राजधानी में पत्रकारों ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिए जाने और राज्य में चल रही चर्चाओं पर सवाल उठाए।

जिस पर भूपेश बघेल ने कहा कि राजस्थान सरकार ने पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर दिया है. कुछ तो घोषणा के लिए रखना ही पड़ेगा, हम तो अभी सब घोषणा कर देंगे, फिर घोषणा करने को क्या है। अब हमारी घोषणा पत्र समिति बनेगी, उसमें सब कुछ आएगा, फिर देखेंगे क्या होता है।

ये भी पढ़ें..प्रेमी को पाने के लिए महिला ने 2 साल के बेटे का घोंट दिया गला, फिल्म दृश्यम देख लाश को लगाया ठिकाने

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ उन राज्यों में से एक है जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में सरकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है। इसके बाद से यह चर्चा जोरों पर है कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ में भी पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर सकती है। इसे लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने संकेत दिया है कि राज्य में पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने की भी घोषणा हो सकती है.

इन्हें मिलेगा फायदा

बता दें कि छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। माना जा रहा है कि इसमें पेश होने वाले अनुपूरक बजट में इस पर फैसला लिया जाएगा और इसे राज्य में लागू किया जाएगा. इस सत्र में सरकार इसके साथ ही कई बड़े फैसले ले सकती है जिसका उसे चुनावी रण में फायदा मिल सकता है।

जानकारों की मानें तो सरकार एक सिलेंडर (LPG) पर 500 रुपये की सब्सिडी दे सकती है। इससे गैस की कीमत लगभग आधी हो जायेगी। अनुमान है कि राज्य के 21 लाख लोगों को इसका लाभ मिलेगा। हालाँकि, इस संबंध में बिना किसी आधिकारिक जानकारी के कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chhattisgarh newsCM Bhupesh BaghelGas Cylinder Pricelpg gas cylinderlpg gas cylinder priceLPG PriceLPG Price ReduceSubsidy On LPG Gas Cylinder
Comments (0)
Add Comment