Lockdown के बाद कालाबाजारी, ओवर रेटिंग पर जिला प्रशासन का चला डंडा

एटा: जनपद एटा में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद राशन की कालाबाजारी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिस पर डीएम एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए 45 दुकानों का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें-Corona:एटा शहर में गली-गली चौराहे-चौराहे पर पुलिस के अधिकारियों ने कराया छिड़काव

इस दौरान 8 दुकानों पर राशन की घटतौली के मामले में एफआईआर दर्ज कराकर 2 राशन डीलरों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है। भारत Lockdown के बाद 1 अप्रैल से देश भर में शुरू किए गए राशन वितरण में राशन डीलरों की मनमानी सामने आ रही है, इस कड़ी में जनपद एटा में जिला अधिकारी सुखलाल भारती और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने राशन कालाबाजारी और ओवर रेटिंग की मिल रही शिकायत पर 45 राशन की दुकानों का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया। इस दौरान 8 दुकानों पर घटतौली का मामला सामने आया। डीएम ने 8 दुकानदारों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

वही जनपद के अलीगंज तहसील क्षेत्र में गैस स्टॉक करने पर दो गैस एजेंसी संचालकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई है। मामले को लेकर डीएम सुखलाल भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद राशन की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग को लेकर जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिसमें एडीएम, डीएसओ और एसडीएम सहित खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को लगाया गया है।

वहीं जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद राशन वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है। वहीं उन्होंने बताया जिन लोगों के नाम राशन डीलरों की सूची में नहीं है, उनके खाते में सीधे 1 हज़ार रुपये भिजवाने की व्यवस्था भी की गई है, ताकि लॉक डाउन के दौरान गरीब और मजदूर तबके के लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। इसके लिए प्रशासन पूर्ण रूप से गंभीर है, जिसे लेकर अधीनस्थों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment