कल से लगेगा 14 दिन का पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

प्रदेश कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए मंगलवार रात 9 बजे से 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद रहेंगी। किराना, दूध और सब्जी की दुकानें सुबह 6 से 10 बजे यानी सिर्फ चार घंटे के लिए खोली जाएंगी। सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

ये भी पढ़ें…लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर किए घिनौने काम, अब पीड़िता ने उठाया बड़ा कदम…

देश में ऑक्सीजन का संकट 

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच देश में ऑक्सीजन का संकट पैदा हो गया है। इस बीच, तमिलनाडु सरकार लॉकडाउन लगाया है। यही नहीं चार महीने के लिए तूतीकोरिन स्थित वेदांता के स्टरलाइट संयंत्र को ऑक्सीजन उत्पादन के लिए फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

तेलंगाना में रविवार को 6551 नए कोरोना मरीज मिले और 43 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राहत की बात यह रही कि 3804 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट गए। इसके साथ ही तेलंगाना में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,01,783, कोरोना से मरने वालों की संख्या 2042 और सक्रिय मामले 65,597 हो गए हैं।

आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई

देश की राजधानी में जारी ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर सोमवार यानी आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। केंद्र सरकार की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत में कहा कि दिल्ली सरकार को पर्याप्त ऑक्सीजन आवंटित की गई है, लेकिन दूसरे राज्यों की तरह दिल्ली सरकार प्लांट से अपने यहां मंगवाने के लिए टैंक की व्यवस्था करने में नाकाम रही है।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BS Yeddyurappatotal lockdown in Karnatakaकर्नाटककोरोनावायरसपूर्ण लॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment