कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण की अनोखी पहल…

कोरोना संकट के बीच, कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण की अनोखी पहल...

उत्तर प्रदेश में कोरोना रह दिन भयवाह होती जा रहा है. वहीं मुनाफाखोरों ने भी अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया है. जिस पर शिकंजा कसने के लिए सूबे के सीएम योगी ने सख्ती करने के आदेश दिए हैं.सीएम के आदेश के बाद कानपुर में कमिश्नरेट (असीम अरुण) पुलिस ने मुनाफाखोरों का मकड़जाल तोड़ने के लिए अनोखी पहल की है.

पुलिस ने जनता को ही मुनाफाखोरों के खिलाफ हथियार बनाया है, जिसे ब्लैकमार्केटिंग करने वाले शिकार बनाते हैं.

ये भी पढ़ें..पहले 8 साल की सामूम से की शादी, मनाई सुहागरात, हो गई मौत…!

दरअसल पुलिस ने पब्लिक के जरिए आपदा का फायदा उठाने वालों को जकड़ने के लिए रणनीति तैयार की है. कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने डायल-112 के जरिए कालाबाजारी पर रोक की योजना बनाई है. पुलिस कोविड अस्पतालों, मेडिकल स्टोर्स, श्मशान घाट और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगवा रही है. जिस पर लिखा है कि MRP से अधिक पर बेचने वालों की शिकायत डायल-112 पर करें ‘हम आ रहे हैं’.

गिरफ्तारी शुरु

बता दें कि कानपुर में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना नए रिकार्ड बना रहे हैं. जिसके चलते अस्पातलों में बेड, मेडिकल स्टोरों में दवाओं, ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी हो रही है. इसी कमी का फायदा उठाने के लिए मुनाफाखोर सक्रिय हो गए हैं.

वहीं लगातार आ रही ऐसी शिकायतों को निपटने के लिए पुलिस ने अब जनता से ही सहयोग मांगा है. पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कालाबाजारी रोकने के लिए पोस्टर बनवाए हैं. जिन्हें शहर के सभी थाना क्षेत्रों मे कोविड अस्पतालों के बाहर लगवाया जा रहा है. इन पोस्टरों के साथ ही शहर के सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिग्स भी लगवायी जा रही हैं.

112 पर करें शिकायत..

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी बहुत से लोग कालाबाजारी कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने भी कालाबाजारी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसको ध्यान में रख कर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने यह पोस्टर छपवाएं हैं. ओवर रेटिंग की शिकायत लोग डायल-112 पर कर सकेंगे. शिकायत पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी और जांच कर कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corona cases in Kanpurdial 112Kanpur Newskanpur Police Commissioner Aseem Arun initiativeKanpur Police drive against black marketingkanpur police newsup news updateUttar Pradesh news
Comments (0)
Add Comment