…जब IG साहब के सामने खुली दरोगाओं की पोल

फर्रुखाबाद–पुलिस की कार्यप्रणाली की पोल आई जी के सामने जनता ने खोकर रख दी है।पुलिस महानिरीक्षक महोदय कानपुर परिक्षेत्र, कानपुर के द्वारा पुलिस कर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया।

पुलिस लाइन फतेहगढ़ में आईजी मोहित अग्रवाल नें पुलिस ने ट्रेनिग कर रहे जवानों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया।जिसमे उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी आधुनिक टेक्नोलाजी का इस्तेमाल कर अपराधी को पकड़ने के लिए सीखे। इसके साथ ही पुलिस कर्मी जनता से सीधा सम्बाद स्थापित करें।क्योंकि आज भी पुलिस थाने में जाने से आम आदमी को डर लगता है।साथ ही पुलिस आरोपियों को छोड़कर आम जनता को 151में जेल भेजने का काम करना बन्द करे।जनता के सामने पुलिस बेहतर आचरण करे। उन्होंने पुलिस कर्मियों से कानून की जानकारी ली।लेकिन बहुत लोग उसका जवाब नहीं दे सके।अवकाश लेने के लिए और तबादला कराने की बढ़ रही मांग को देखते हुए बोले कि सिपाही सैनिक से अपनी तुलना करे कि किस तरह एक सिपाही बिना अवकाश के हजारों किलोमीटर दूर डियूटी को अंजाम देता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों से खेलकूद जरुर करायें। पुलिस कर्मी अनुशासन में रहें क्योंकि अनुशासन ही पुलिस विभाग की रीढ़ है।इसके साथ ही उन्होंने अपराध समीक्षा बैठक की।जिसमे कई थानाध्यक्षों की कड़ी फटकार लगाई क्योंकि पुलिस अपने पुराने रवैया में सुधार लाने को तैयार नहीं है। उन्होंने फरियादियों की समस्याओं को भी सुना और उनमें कार्यवाही के निर्देश दिये है क्योंकि फरियादियों ने थानेदारों ने की शिकायत की है।साथ जो चौकी प्रभारी मलाई वाली चौकियों पर तैनात है।उनके खिलाफ कार्रवाई होना भी तय माना जा रहा है।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

in front of IG
Comments (0)
Add Comment