राज्यपाल ने किया शैक्षिक चैनल ‘स्वयं प्रभा’ का आनलाइन उद्घाटन

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन से वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्थापना दिवस समारोह आत्ममंथन का अवसर होता है।

यह भी पढ़ें-सरेंडर से पहले BJP नेता के संपर्क में था विकास दुबे, चैट में हुआ खुलासा…

राज्यपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश जनसंख्या की दृष्टि से विशाल प्रदेश है। जनसंख्या का एक बड़ा भाग हमारे युवाओं का है, जिन्हें उच्च एवं तकनीकी युक्त शिक्षा प्रदान करना सरकार एवं हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हमें आज की परिस्थितियों के अनुसार आॅनलाइन शिक्षा पर ध्यान देना होगा।

राज्यपाल ने विश्वविद्यालय की स्थापना दिवस पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय की देखरेख में चलने वाले शैक्षिक चैनल ‘स्वयं प्रभा’ का उद्घाटन किया। इस चैनल पर विद्यार्थियों के लिए डिजिटल कंटेंट 24 घंटे में 3 बार शाम 4 बजे, रात 12 बजे एवं सुबह 8 बजे प्रसारित होगा।

सरेंडर से पहले BJP नेता के संपर्क में था विकास दुबे, चैट में हुआ खुलासा…

राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र एवं राज्यसभा सदस्य श्री सुधांशु त्रिवेदी को विश्वविद्यालय के लिए एक डिजिटल मोबाइल वैन सांसद निधि से उपलब्ध कराने के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य श्री सुधांशु त्रिवेदी, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा एस0 चैाहान एवं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 विनय कुमार पाठक भी वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे।

'Swayam Prabha'congratulatedigital contentdigital mobile vaneducational channelenaugurationgovernoronlineuniversity
Comments (0)
Add Comment