यूपी में अब सुनाई देगी ‘शेरनी दस्ते’ की दहाड़

शेरनी दस्ते में 100 महिला पुलिसकर्मियों को किया गया शामिल ...

पूरा देश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है. भारत कोरोना संक्रमितों के मामले में अब विश्व में तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है. इसी बीच यूपी की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया हैं.

ये भी पढ़ें..बड़ी सलफलता, विकास दुबे के एक रिश्तेदार समेत 13 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर में ‘शेरनी दस्ते’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. गोरखनाथ मंदिर से निकलकर यह दस्ता महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए पुलिस लाइन परिसर में पहुंचा. अब जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शेरनी दस्ते की दहाड़ सुनने को मिलेगी. इससे महिला अपराधों में कमी आएगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने जिस शेरनी दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, उसका नेतृत्व महिला आरक्षी आरती मिश्रा व जया रंजन यादव ने किया. दस्ते के नेतृत्व से वह गौरान्वित महसूस कर रही हैं उनका कहना है कि इससे भी अधिक गौरवशाली यह रहा कि उनके दस्ते को खुद मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

वाहनों की खासियत…

दरअसल हीरो मोटोकार्प द्वारा पुलिस विभाग को सौंपी गई 100 स्कूटियों में जीपीएस सिस्टम, सायरन, फ्लैश लाइट, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, पेपर स्प्रे आदि लैस है. इससे प्रभावी ढंग से गश्त करने में मदद मिलेगी. शेरनी दस्ते में 100 महिला पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया हैं. इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा, पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश मोदक, एसएसपी डॉ सुनील कुमार गुप्ता और एसपी सिटी डॉ कौस्तुभ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें…PubG खेलते-खेलते छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, जानें वजह..

cm yogiCorona epidemicGorakhpur city newsgorakhpur newsUP Crime Newsup newsYogi Adityanath
Comments (0)
Add Comment