पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पड़ा दिल का दौरा

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को सोमवार देर रात दिल का दौरा पड़ गया। जिसके बाद उन्हें लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हार्ट अटैक के बाद डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की है। खबरों की माने तो पिछले तीन दिनों से इंजमाम अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने सीने में दर्द की शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें..बहराइच में दर्दनाक हादसाः फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी क्रेन, एक की मौत, पांच दबे

पाकिस्तान रिपोर्ट्स के मुताबिक माइनर हार्ट अटैक के बाद 51 वर्षीय इंजमाम को सर्जरी के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर उनकी दिल की धमनी को दुरस्त किया और अब वह खतरे से बाहर हैं. पाकिस्तान में उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं की जा रही हैं। पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी के एजेंट ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत स्थिर है और कुछ समय के लिए वह डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में से एक

बता दें कि इंजमाम की गिनती पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में होती है। वह पाकिस्तान के एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं। इंजमाम ने पाकिस्तान की ओर से 119 टेस्ट मैचों में 8829 रन बनाए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा इंजमाम उल हक ने कुछ समय पहले तक पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार और मुख्य चयनकर्ता की भूमिका भी निभायी थी।

उनके हार्ट अटैक की खबर सामने आने के बाद ट्विटर पर उनकी सलामती की दुआओं की बाढ़ आ गयी। भारत और पाकिस्तान दोनों जगहों के उनके फैंस ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की। मशहूर क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, ”इंजमाम-उल-हक को शुभकामनाएं, कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और कई सालों तक हमारे खेल का हिस्सा बने रहें।”

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricketcricket news in hindiheadlinesInzamam ul HaqInzamam ul Haq CareerInzamam ul Haq heart attackPakistan Cricket BoardSportsSports and Recreation
Comments (0)
Add Comment