बहराइच में दर्दनाक हादसाः फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी क्रेन, एक की मौत, पांच दबे

बहराइच जिले के रिसिया इलाके में स्थित एक स्टील फैक्ट्री में क्रेन टूटने से पांच मजदूर चपेट में आ गए एक मजदूर की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि चार मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से तीन मजदूरों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। मिल प्रबंधक मामले को तीन घंटे तक छुपाता रहा । काफी जद्दोजहद के बाद मामला खुला तो पुलिस अंदर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें..प्रधानमंत्री मोदी का देश के किसानों के लिए खास तोहफा, देश को मिली 35 नई फसलों की वैरायटी

रिसिया थाना क्षेत्र के आसाम रोड पर सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से स्टील प्लांट है। इसमें पारस ब्रांड की टीएमटी सरिया बनाने का काम होता है। जिसमें सैकड़ो मजदूर काम करते है। सरिया मिल में काम करने के दौरान मंगलवार की भोर लगभग चार बजे अचानक सरिया मिल की क्रेन टूट गई। जिससे काम कर रहे कई मजदूर दब गए।

कुछ मजदूर किसी तरह बाहर निकल आए, लेकिन पांच मजदूर उसी में दबे रहे। काफी मशक्त के बाद क्रेन को हटाया गया। क्रेन हटने के बाद उसके नीचे दबे बिहार राज्य के निवासी संजय पुत्र केशावरढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनिल कुमार पुत्र राजेन्द्र,राहुल कुमार पुत्र श्याम सुंदर, दुर्गेश पुत्र राजेन्द्र व मोहम्मद हसनैन पुत्र जमी (जोकि सभी बिहार राज्य के ही है,) गंभीर रूप से घायल हो गए।

आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद तीन लोगों को इलाज के जिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। रिसिया थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ ने बताया कि एक मजदूर की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

#stateAcidentcommon mancrane fall in saria millCrane fall on five laborsincident in Bahraich saria millissueslucknow-cityMishapnewsone labor diedUPCommonManIssuesक्रेन में दबे मजदूरबहराइच में मजदूरों पर गिरी क्रेनसरिया मिल में क्रेन गि‍री
Comments (0)
Add Comment