गधे की लीद, घास और तेजाब से बन रहा था मसाला, ऐसे खुला राज

फैक्ट्री में नकली मसालों के अवैध धंधे को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसने भी सुना उसके होश उड़ गए. यहां तक पुलिस भी हैरान है. दरअसल पुलिस ने एक ऐसी फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया है जहां गधे की लीद, तेजाब और घास से ब्रांडेड कंपनी का मसाला (spice) बनाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें..टीचर का 12वीं के छात्र पर आया दिल, बनाए संबंध, फिर जो किया वो शर्मनाक था…

बाजार में धड़ल्ले बेचा जा रहा था नकली मसाला

फैक्ट्री में नकली मसालों (spice) के अवैध धंधे को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. बताया जा रहा है कि, कारखाने में स्थानीय ब्रांड नेम पर मिलावटी मसाले बनाकर बाजार में धड़ल्ले बेचा जा रहा था.

फिलहाल पुलिस ने फैक्ट्री से करीब 300 किलो से ज्यादा नकली माल यानि मसाले जब्त कर लिए है. वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय को हिरासत में लिया है. अनूप हिंदू युवा वाहिनी के ‘मंडल प्रहरी’ है.

हल्दी में मिली थी गधे की लीद

बता दें कि लोगों की जान से खिलवाड़ हाथरस के नवीपुर इलाके में स्थित कारखाने में चल रहा था. पुलिस ने जब फैक्ट्री में छापा मारा तो उन्हें लाल मिर्च पाउडर से लेकर धनिया पाउडर, गरम मसाला मिला. हैरानी की बात ये है कि, धनिया, गरम मसाला और हल्दी में गधे की लीद, रंगों, एसिड और घास मिलाई जाती थी.

लगातार मिल रही थी शिकायत

पुलिस ने बुधवार को एक्शन लेते हुए मालिक को हिरासत में लिया है और मसालों के 27 सैंपल्‍स, जांच के लिए लैब भेज दिए हैं. दरअसल क्षेत्र से काफी लंबे समय से शिकायत सामने आ रही थी और इन्हीं शिकायतों के आधार पर पुलिस ने फूड इंस्पेक्टर के साथ छापा मारा था. जिसमें पुलिस को वाकई हैरान कर देने वाली चीजें मिली.

शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाने वाले थे मसाले

फैक्ट्री में लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए जो मसाले बनाए जा रहे थे. ये शरीर के लिए जानलेवा भी हो सकते हैं और नकली मसालों का सेवन ना सिर्फ पेट संबंधी बीमारियां पैदा करता है.

बल्कि इससे कैंसर जैसी घातक बीमारी भी हो सकती है. मसालों में एसिड और रंग मिले होने की वजह से शरीर के अंदरूनी अंगों को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में जरूरी है सावधान रहना.

ये भी पढ़ें..तीन मासूम बच्चों की निर्मम हत्या, SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

donkey dung and spices made of acidFake spicesnakam spicesspiceup newsUttar Pradesh newsउत्तर प्रदेश खबरगधे की लीद-घास व तेजाब से बने मसालेनकम मसालेनकली मसालेमसाला फैक्ट्रीयूपी न्यूज हिन्दीहाथरस न्यूज हिन्दीहाथसर पुलिस
Comments (0)
Add Comment