दबंगों का जमीन पर अवैध कब्जा, विरोध पर जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जमीनों पर अवैध कब्जों को रोकने के लिए कितने ही नियम कानून कियो ना बना लें लेकिन जनपद एटा में अवैध कब्जे रुकने का नाम नही ले रहे है। ताजा मामला थाना मिरहची क्षेत्र के आजमपुर गाँव का है।

ये भी पढ़ें..यूपी में अब सुनाई देगी ‘शेरनी दस्ते’ की दहाड़

जहाँ एसडीएम के आदेश के बाद भी दबंगो द्वारा लेखपाल,कानूनगो की सेटिंग के चलते जबरन अवैध कब्जा किया जा रहा है, जबकि पीड़ित ने जिले के उच्चाधिकारियों के यहाँ न्याय की गुहार लगाई थी तब एसडीएम ने अपने अधीनस्थों से मौके का अवलोकन के बाद यथा स्थिति के आदेश दिए थे जिसे दबंग अवैध कब्जाधारियों ने एसडीएम के आदेश को ना मानते हुए अभी भी अवैध तरीके से निर्माण कराया जा रहा है।

ये है पूरा मामला…

बता दें ये पूरा मामला थाना मिरहैची के आजमपुर गाँव स्थित एटा कासगंज के बॉर्डर के आजमपुर गाँव के कासगंज रॉड का है, जहाँ दबंगो द्वारा जबरन आँवलेश की जमीन पर कानूनगो खिन्नीलाल वर्मा और लेखपाल की सेटिंग के चलते दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है। जब पीड़ित अवलेश ने अवैध कब्जा कर रहे लोगों का विरोध किया तो दबंगो ने उसे जान से मारने की धमकी दी है जिससे पीड़ित अवलेश कुमार ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

गलत तरीके से हो रहा निर्माण…

वहीं उपजिलाधिकारी अबुल कलाम ने पीड़ित का पक्ष सुनकर अपने अधीनस्थों को मौके पर भेजकर जांच कराई गई तो पाया कि जो लोग निर्माण कर रहे है वो नक्शे से हिसाब से गलत तरीके से अवैध निर्माण करते पाए गए थे। एसडीएम ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएचओ मिरहैची और राजश्व कानूनगो को निर्माण को रोकने के सख्त आदेश देते हुए निर्माण रोकने के आदेश दिए है, लेकिन दबंग लोग एसडीएम के आदेश को ही मानने से इनकार कर दिया और आज भी लगातार तेजी से अवैध निर्माण कराया जा रहा है।

जिसके बाद पीड़ित अवलेश कुमार ने दबंगों पर जान से मारने और उसकी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है, और उसने एटा डीएम और एसडीएम से न्याय की गुहार लगाई है।अब देखने की बात होगी कि पीड़ित को इस भय मुक्त कहने वाली योगी सरकार से कब तक न्याय मिल पाता है।

ये भी पढ़ें..अब लोगों को नहीं सताता 112 का भय, जानें क्या है वजह…

(रिपोर्ट- आर.बी.द्विवेदी, एटा)

अवैध कब्जएटा न्यूजएटा पुलिसजमीन विवाददबंगो का कहरधमकी
Comments (0)
Add Comment