टाटा, JIO को पीछे छोड़ ड्रीम-11 बना IPL का नाय स्पॉन्सर

ड्रीम 11 ने 222 करोड़ रुपये में IPL की स्पॉन्सरशिप ली

भारत की जानीमानी कंपनी टाटा व JIO को पीछे छोड़ते हुए ड्रीम 11 ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तीन साल के टाइटल राइट्स खरीद लिए हैं। अब IPL को फैंटेसी क्रिकेट लीग ड्रीम 11 (Dream11) के तौर पर नया स्पॉन्सर मिल गया है। BCCI ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें..BJP विधायक पर महिला ने लगाए संगीन आरोप, कहा- एक नही कई बार किया रेप

ड्रीम 11 ने 222 करोड़ में खरीदी स्पॉन्सरशिप

बता दें कि IPL के स्पॉन्सर की रेस में ड्रीम-11 के अलावा टाटा संस, अनएकेडमी और बायजू जैसी कंपनी भी थीं लेकिन बाजी मारी ड्रीम 11 ने। ड्रीम 11 ने 222 करोड़ रुपये में IPL की स्पॉन्सरशिप ली।

ड्रीम 11 को हालांकि 2020 के अधिकार तो पक्के हैं लेकिन अगले दो साल के लिए स्पोर्ट्स फैंटसी प्लैटफॉर्म के पास अधिकार रहते हैं या नहीं यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वीवो अगले साल लौटता है या नहीं।

दो सप्ताह पहले ही IPL से अलग हुआ वीवो

अगर वीवो इंडिया- जो दो सप्ताह पहले ही आईपीएल से अलग हुआ है वापस आता है तो ड्रीम-11 को उसके लिए रास्ता छोड़ना पड़ेगा। अगर वह नहीं लौटा तो ड्रीम-11 को 2020 के आईपीएल के अलावा अगले दो साल के लिए भी अधिकार कायम रहेंगे।

इससे पहले चीन को लेकर देश भर में चल रहे विरोध का असर IPL पर भी पड़ा था। IPL की स्पॉन्सरशिप से चीनी कंपनी को हटना पड़ा था। आपको बता दें कि ‘वीवो’ ने 2199 करोड़ रुपए में ये स्पॉन्सरशिप खरीदी थी। 2017 में शुरू हुए इस करार की मियाद पांच साल के लिए थी।

गौरतलब है कि IPL 2020, 19 सितंबर से 10 नवम्बर के बीच UAE में खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट 53 दिन तक चलेगा।

ये भी पढ़ें..मतभेदों के चलते धोनी ने लिया संन्यास?, माही को लेकर इन खिलाड़ियों में दिख चुकी गर्मा गर्मी !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Board of Control for Cricket in IndiaDream11indian premier leagueIPLipl 2020IPL got new sponsorlatest hindi newsNews in Hindisports newsvivo
Comments (0)
Add Comment