Pakistan Team Coch: भारत को विश्व कप जिताने वाला बना पाकिस्तान का कोच

Gary Kirsten Pakistan Team Coch: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) टी 20 विश्व कप 2024 से पहले टीम में बड़ा बदलवा किया गया है। 2011 में भारत को विश्व कप दिलाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten ) को पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीमों का कोच बनाया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 28 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपनी टीम के सीमित ओवर प्रारूप और टेस्ट प्रारूप के लिए दो विदेशी मुख्य कोचों के नामों की घोषणा की। पीसीबी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को सीमित ओवरों के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया है। जबकि टेस्ट फॉर्मेट की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को सौंपी है। इसके अलावा पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अज़हर महमूद दोनों फॉर्मेट में सहायक कोच की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

2011 में भारत को जिताया था विश्व कप

2011 में जब भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तब गैरी कर्स्टन मुख्य कोच की भूमिका में थे। कर्स्टन फिलहाल आईपीएल के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और वह टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ही पाकिस्तानी टीम से जुड़ पाएंगे। कर्स्टन अपने कार्यकाल की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से करेंगे। पीसीबी ने कर्स्टन को 2 साल के लिए टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने के अलावा गैरी कर्स्टन दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए भी मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

गिलेस्पी बने टेस्ट के कोच

पीसीबी ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को नियुक्त किया है। गिलेस्पी अब तक बिग बैश लीग, द हंड्रेड और काउंटी टीमों के लिए मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं। गिलेस्पी अगस्त महीने में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Gary KirstenGary Kirsten AgeGary Kirsten Pakistan CoachGary Kirsten RecordsGary Kirsten StatsGary Kirsten Team IndiaGary Kirsten Team India Former Coach