‘राशन डीलर कार्ड धारकों को मानकों के अनुरूप करें वितरण’: DM

एटा–जनपद एटा में डीएम (DM) और एसएसपी ने लॉकडाउन के तहत शहर व अलीगंज और अवागढ़ में राशन वितरण का जायजा लिया। इस दौरान घटतौली करने वाले एक राशन डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-कोरोना से जंग में पीएम मोदी की एक और अपील- 5 अप्रैल की रात मांगे 9 मिनट

निरीक्षण के दौरान डीएम ने सभी राशन डीलरों को मानकों के अनुरूप राशन वितरण करने के सख्ती से निर्देश दिए है। जनपद एटा में लॉकडाउन के बाद राशन वितरण में जिला प्रशासन को घटतौली और कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही थी, जिसे लेकर जिला अधिकारी (DM) एटा सुखलाल भारती और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने आज आधा दर्जन राशन दुकानों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अलीगंज तहसील क्षेत्र में स्थित तीन दुकानों में से एक दुकान पर घटतौली का मामला सामने आया। जब (DM) सुखलाल भारती ने कार्ड धारक से दोबारा सामान तुलवाने के लिए कहा तो सामग्री का वजन 2 किलो कम निकला, जिसे देख डीएम साहब का पारा चढ़ गया और थाना अवागढ़ के वसुंधरा में सुनील जैन राशन डीलर के कालाबाजारी करते मिला जिसके खिलाफ भी 3/7 का मामला दर्ज कर राशन डीलर को गिरफ्तार कर दोनों राशन डीलरों को जेल भेज दिया है।

वही (DM) सुखलाल भारती ने तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी राशन डीलरों के खिलाफ घटतौली और कालाबाजारी का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजकर कड़ी कार्रवाई की गई है। वही पूरे मामले को लेकर डीएम सुखलाल भारती ने बताया कि निरीक्षण के दौरान घटतौली और कालाबाजारी मिलने पर दो राशन डीलरों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

वहीं सभी राशन डीलरों को निर्देश दे दिए गए है कि सभी राशन डीलर शासन के मानकों के अनुरूप ही खाद्य सामग्री का वितरण करें, जो भी घटतौली या कालाबाजारी करते हुए पाया जाएगा। उसके विरुद्ध और कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जायेगा।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment