कोरोना से जंग में पीएम मोदी की एक और अपील- 5 अप्रैल की रात मांगे 9 मिनट

PM ने रविवार को रात नौ बजे 9 मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीप जलाने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। इसी दिशा में आज एक और बड़ा कदम उठाया है। पीएम मोदी (pm modi) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 5 अप्रैल यानी रविवार को रात नौ बजे 9 मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीप जलाने की अपील की।

ये भी पढ़ें..Ambulance strike: अम्बेडकरनगर एसपी की गुंडई , वीडियो वायरल

सुबह 9 बजे वीडियो संदेश साझा किया

दरअसल कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने शुक्रवार (तीन-अप्रैल-2020) को तीसरी बार सुबह 9 बजे देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर देश से कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। पीएम ने सुबह 9 बजे लोगों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया।

9 मिनट तक टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं

पीएम  (pm modi) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। हालांकि, ताली-थाली-शंख-घंटी आदि बजाने की अपील के दौरान लोगों के भीड़ में एकत्र होने की पिछली घटना को देखते हुए लोगों से इस बार विशेष सावधानी बरतने की भी अपील की है।

जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप

मोदी ने आगे कहा कि उस समय यदि घर की सभी लाइटें बंद करेंगे तो चारो तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा। कहा कि हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होते हैं। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए। ये साक्षात्कार, हमें मनोबल देता है, लक्ष्य देता है, उसकी प्राप्ति के लिए ऊर्जा देता है, हमारा मार्ग और स्पष्ट करता है। कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है।

ये भी पढ़ें..corona: शर्मनाक ! कोरोना जंग में भगवान सामान डॉक्टरों के साथ ये कैसा व्यवाहर

Appeal in indiapm modi
Comments (0)
Add Comment