कोरोना संकट में हिस्ट्रीशीटर भी बना समाजसेवी…

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर व पार्षद यादव पर की कार्रवाई, पार्षद पर 9 मामले दर्ज है

कानपुरः देश में कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच हर कोई गरीबों व जरुरतमंदों की मदद को आगे आ रहा है. इसी कड़ी में यूपी के कानपुर में लॉकडाउन लागू होने के बाद से वार्ड 23 के पार्षद और इलाके के हिस्ट्रीशीटर ( history-sheeter) संजय यादव क्षेत्र के आवास विकास तीन स्थित गजानन स्कूल में जनता रसोई चलवा कर गरबों की सेवा में लगे थे. गुरुवार को पार्षद ने अपनी जनता रसोई बंद कर दी.

ये भी पढ़ें..COVID-19: सावधान ! Lockdown का उल्लंघन या फर्जी खबर फैलाई तो होगी जेल

दरअसल ( history-sheeter) पार्षद संजय यादव ने बताया बुधवार को आवास विकास तीन चौकी इंचार्ज 6-7 सिपाहियों के साथ आए और उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि रसोई का काम बंद कर दो नहीं तो सभी को उठाकर हम बंद कर देंगे. बताया कि पुलिस के भय से हमारा कोई भी कार्यकर्ता आज नहीं आया, लिहाजा रसोई बंद करनी पड़ी. यह भी कहा कि कोई उच्च अधिकारी हम पर कार्रवाई ना होने का आश्वासन देगा, तभी हम रसोई चालू करेंगे.

हिस्ट्रीशीटर पार्षद पर 9 मामले दर्ज

वहीं कल्याणपुर इकाले के वार्ड 23 से पार्षद संजय यादव की शह पर लोगों ने चौकी का घेराव कर खाना मांगा. चौकी इंचार्ज आनंद द्विवेदी ने कुछ लोगों के बीच लंच पैकेट का वितरण किया और जो शेष लोग रह गए थे, उनका नाम नोट किया और घर खाना पहुंचाने का आश्वासन दिया. जबकि पार्षद सहित तीन दर्जन लोगों पर धारा-188 और 271 में मामला दर्ज कर लिया. पार्षद संजय यादव थाने का हिस्ट्रीशीटर है. जिस पर कल्याणपुर थाने में 9 मामले दर्ज है.

यहीं नहीं पुलिस ने पार्षद व उसके सहयोगी रंजन राजपूत पर शराब बिक्री का आरोप भी लगाया. कल्याणपुर के थानाध्यक्ष अजय सेठ का कहना है कि पार्षद और उसके साथी रसोई संचालित करने की आड़ में मनमानी कर रहे थे. जिन पर लॉकडाउन उलंघन की कार्रवाई की गयी है.

कानपुर के ये इलाके हॉटस्पॉट

बता दें कि कानपुर में हॉस्पॉट की लिस्ट में हलीम मुस्लिम, चमनगंज, हुमायू मस्जिद, कर्नलगंज, हाजी इनायत मस्जिद ,कुलीबाजार, शेखलालमन मस्जिद, कुलीबाजार, हातावाली मस्जिद, कुलीबाजार, खैर मस्जिद, मछरिया, नसीमाबाद, मस्जिद, मछरिया, मदरसा हिदायतउल्ला, मछरिया, सूफा मस्जिद, बाबूपुरवा, बिलाल मस्जिद,बाबूपुरवा, काजियानी मस्जिद, घाटमपुर, रहमनिया मस्जिद,घाटमपुर, बड़ी मस्जिद, बरीपाल सजेती शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..कोरोना कोे हराने में लगे कर्मवीरों पर हुई फूलों की वर्षा

coronavirushistory-sheeterkanpur
Comments (0)
Add Comment