बिकरू कांड में शहीद CO की बेटी बनीं OSD, सिपाही के भाई ने भी पहनी वर्दी…

वैष्णवी की तैनाती पुलिस मुख्यालय में की गई थी लेकिन अब उनका तबादला कानपुर कमिश्नरी में कर दिया गया है...

यूपी के कानपुर जिले में पिछले साल बिकरू कांड में आठ पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई थी. जिसके बाद सरकार ने सभी शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद और उनके घर के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया था. अब योगी सरकार ये वादा पूरा होता दिख रहा है.

ये भी पढ़ें..शराब पीकर ड्यूटी करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, भेजा गया जेल…

बता दें कि बिकरू कांड में शहीद हुए बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा को विशेष कार्य अधिकारी (OSD) के पद पर नियुक्ति मिल गई है. वहीँ दूसरी तरफ बिकरू में शहीद हुए एक सिपाही के भाई ने भी खाकी पहन ली है.

सीओ की बेटी ने ग्रहण किया पदभार

फ़िलहाल इन दोनों को ही कानपुर कमिश्नरी में तैनाती दी गई है. एक साल तक चली प्रक्रिया के बाद वैष्णवी को नियुक्ति मिल गई है. वैष्णवी की तैनाती पुलिस मुख्यालय में की गई थी लेकिन अब उनका तबादला कानपुर कमिश्नरी में कर दिया गया है. पुलिस ऑफिस में उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक दो जुलाई 2020 की रात पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए बिकरू गांव में दबिश दी थी. इस दौरान विकास दुबे व उसके गुर्गों ने हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. इसमें बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा (मूल रूप से बांदा निवासी) भी शहीद हुए थे. उनकी बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा ने ओएसडी पद के लिए आवेदन किया था.

इन अश्रितों ने भी किया था आवेदन

इसके साथ ही बिकरू कांड में आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र के नगला लोहिया गांव निवासी सिपाही बबलू कुमार भी शहीद हुए थे. बबलू की तैनाती बिठूर थाने में थी. बबलू के छोटे भाई उमेश ने भर्ती के लिए आवेदन किया था. फिजिकल और मेडिकल परीक्षा पास करने के बाद उमेश ने अब खाकी पहन ली है. नियुक्ति के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नरी में ही उनको तैनाती मिली है. फिलहाल पुलिस लाइन में तैनात हैं. सोमवार से छुट्टी पर घर गए.

वहीँ इसके अलावा आश्रितों की बात करें तो दरोगा अनूप सिंह, दरोगा नेबूलाल और सिपाही राहुल कुमार की पत्नियों ने दरोगा पद के लिए आवेदन किया है. राहुल कुमार की पत्नी दिव्या ने फिजिकल पास भी कर लिया है. जिसकी प्रक्रिया जारी है.

अन्य के भी भर्ती होने की प्रक्रिया चल रही है. इसके अलावा अन्य तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों ने नौकरी के लिए अभी आवेदन नहीं किया है. अगर इनकी तरफ से कोई एप्लिकेशन आती है तो उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ गया दारोगा, बनियान व तौलिया में ही उठा ले गई एंटी करप्शन की टीम…

Bikru scandalbrother also wore khakiconstableKanpur CommissionerateKanpur Policemartyr CO's daughter became OSDupUP policeVikas Dubeyकानपुर कमिश्नरीकानपुर पुलिसबिकरू कांडबिगरू में पुलिसकर्मियों की मौतभाई ने भी पहनी खाकीयूपीयूपी पुलिसविकास दुबेशहीद CO की बेटी बनीं OSDसिपाही
Comments (0)
Add Comment