Corona virus: एटा के जिला कारागार से 109 कैदी रिहा

एटा–कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले के बाद, एटा जिला जेल से अंतरिम जमानत पर 109 कैदियों को आज रिहा कर दिया गया, ये सभी कैदी 19 मई को कोर्ट के माध्यम से वापस जेल भेजे जाएंगे ,सुप्रिडेंट ऑफ जेल ने कहा 20 प्रतिशत जेल खाली हो गई है ।

यह भी पढ़ें-बीजेपी विधायक की अनोखी पहल, Lockdown में बंद फैक्ट्री में शुरू कराया मास्क का प्रोडक्शन

कोरोना महामारी (Corona virus) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया था । जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप को देखते हुए जेलों में बंद कैदियों को लेकर बड़ा फैसला सुनाया था, फैसले में 7 साल से कम सजा वाले कैदियों को रिहा किए जाने का आदेश सभी जेल अधीक्षकों को दिया गया था जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एटा जेल प्रशासन द्वारा 132 कैदियों की लिस्ट शासन को भेजी गई थी, जिस पर जिला प्रशासन की टीम ने जिला कारागार पहुंचकर निरीक्षण करने के बाद 109 कैदियों को रिहा किये जाने पर मोहर लगा दी । आदेश मिलने के बाद जेल अधीक्षक पी.पी सिंह ने थानावार सूची बनवा कर 109 कैदियों को रिहा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-पूर्व MLA ने दिए एक लाख, कोरेन्टाइन कैम्प के लिए उपलब्ध करायेंगे 50 बीघा भूमि

आपको बता दें एटा जेल में इस वक्त 1200 बंदी है, जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने बताया कि छोड़े गए सभी कैदियों को विशेष तौर पर निर्देशित किया गया है कि आगामी 19 मई को कोर्ट में पेश होकर वापस जेल में आमद कराएं अन्यथा उनके खिलाफ वैधानिक कठोर कार्यवाही की जाएगी है। वहीं उन्होंने बताया कि रिहा किए गए सभी कैदियों को कोरोना (Corona virus) एक प्रति जागरूक कर घरों में रहने को कहा गया है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment